Homeबाँकासीएम नीतीश ने राजद पर जमकर साधा निशाना

सीएम नीतीश ने राजद पर जमकर साधा निशाना

Bihar: बांका जिले के अमरपुर के डुमरामा उच्च विद्यालय मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार के द्वारा विपक्ष पर जमकर निशाना साधा गया। साथ ही उनके द्वारा अपने 17 साल के कार्यकाल में बिहार में हुए विकास की लंबी फेहरिस्त बताते हुए लोगों को बांका लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी गिरिधारी यादव के वोट देने की अपील की गई। सीएम नीतीश के द्वारा वर्ष 2005 के पूर्व के बिहार की याद दिलाते हुए कहां गया की पति-पत्नी की सरकार में बिहार में भय एवं भ्रष्टाचार का माहौल था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

उस समय बिहार का सालाना बजट 24 हजार करोड़ रूपया था। लेकिन अभी वर्तमान बिहार का सालाना बजट 2 लाख 72 हजार करोड़ रूपया है। कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क सहित अन्य क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। उन्होंने बिहार के सभी मदरसा को मान्यता भी दे दिया है। जिसे अन्य सरकारी स्कूलों की तरह लाभ भी दिया जा रहा है। 3 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए अंतिम प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है राज्य में 10 लाख सरकारी नौकरी के लक्ष्य को हर हाल में पूरा किया जाएगा साथ ही महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35% आरक्षण दिया जा रहा है। बिहार में पुलिस सेवा में 30 हजार महिलाओं को नौकरी दी गई है।

यह देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं है। उन्होंने कहा महिलाओं के शिक्षित होने से प्रजनन दर में कमी, जीविका दीदी को स्वयं सहायता समूह से जोड़कर स्वालंबन बनाने की दिशा में कार्य किया गया है। उन्होंने तेजस्वी यादव पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि हमने युवाओं को नौकरी देने का काम किया, लेकिन आजकल यह उपलब्धि लेने का प्रयास कर अनाप-शनाप बोलते रहता है। बांका में अस्पताल, स्कूल एवं अन्य क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। कब्रिस्तान की घेराबंदी सहित अल्पसंख्यकों के विकास के लिए भी कार्य किया गया है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments