Homeअररियासिमकार्ड के जरिये नेपाल में सट्टाबाजी कराने वाले 3 साइबर अपराधी गिरफ़्तार

सिमकार्ड के जरिये नेपाल में सट्टाबाजी कराने वाले 3 साइबर अपराधी गिरफ़्तार

Bihar: अररिया, भारतीय मोबाइल सिमकार्ड के जरिये नेपाल में सट्टाबाजी कराने वाले 3 साइबर अपराधी को जोगबनी पुलिसke द्वारा गिरफ्तार किये जाने का मामला सामने आया है। गिरफ्तार अपराधियों में एक भारतीय एवं दो नेपाली नागरिक  शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी के पास से भारी मात्रा में भारतीय सिमकार्ड, लैपटॉप, मोबाइल के साथ, नेपाली और इंडियन करेंसी भी बरामद किया है। इस बड़ी कार्यवाई को लेकर एसपी अमित रंजन  के द्वारा शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर विस्तृत जानकारी दी गई।  उन्होंने बताया कि जोगबनी पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि जोगबनी थानातर्गत बॉडर के नजदीक के ईन्द्रानगर टिकुलिया बस्ती में अवैध रूप से साइबर क्राइम का धंधा किया जा रहा है। जैसे ही इस बात की जानकारी एसपी को मिली उन्होंने तत्काल एक टीम का गठन किया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

एसपी के निर्देश पर फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार साह के नेतृत्व में जोगबनी थानाध्यक्ष राजीव कुमार आज़ाद और डीआईयू टीम गठित की गई। टीम के द्वारा जोगबनी के इंद्रानगर स्थित टिकुलिया बस्ती में छापेमारी की। टिकुलिया बस्ती में मो०समी अंसारी उर्फ बिक्की पिता मो० समा अंसारी के घर पर छापेमारी की। जहां पुलिस ने देखा कि अन्य किसी व्यक्ति का आधार कार्ड एवं आंख का रेटिना का फोटो खींचकर हेरा-फेरी करके एक ही व्यक्ति के नाम पर अनेकों भारतीय मोबाईल सीम कार्ड लेने का कारोबार किया जा रहा था। पुलिस को पता चला कि इन सिमकार्ड को एक्टिभेट कर नेपाल में बेचा जाता है। जिसका दुरूपयोग कर साईबर फ्रॉड का कारोबार किया जाता है। एसपी ने बताया कि इन भारतीय सिमकार्ड के जरिये नेपाल से अवैध रूप से सट्टा का कारोबार किया जाता है।

इस बड़ी कार्यवाई में मौके से एक भारतीय के साथ दो नेपाली नागरिक की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ़्तार लोगो की पहचान  मो०समी अंसारी उर्फ बिक्की, पिता मो०समा अंसारी, साकिन टिकुलिया बस्ती इन्द्रानगर वार्ड नंबर 4 थाना जोगबनी। इसके साथ नेपाली सुसान बासकोटा, पिता सुरेन्द्र बासकोटा, साकिन विराटनगर, कचनबाड़ी वार्ड नंबर 3, थाना व जिला मोरंग, नेपाल। तीसरा हिमाल कुमार राई, पिता भक्तवीर राई उर्फ अमर बहादुर राई, साकिन चौकीडारा वार्ड नंबर 4, थाना व जिला भोजपुर, नेपाल के रूप में की गई है। पुलिस ने इनके पास से 50 हजार 300 भारतीय रूपया, और 8 हजार 500 नेपाली रूपया बरामद किया। इसके अलावा 2 आई०फोन०, 9 मोबाईल फोन, 2 लैपटॉप एवं 114 सिमकार्ड जिनमें 55 एक्टीभेटेड सीम कार्ड और 59 अनएक्टीभेटेड सीम कार्ड बरामद किया गया।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments