Homeकैमूरसासाराम लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए शुरू हुआ नामांकन

सासाराम लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए शुरू हुआ नामांकन

Bihar: सासाराम लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन का प्रक्रिया 7 मई से शुरू होगा जिसमे 14 मई तक प्रत्याशी आपने नामांकन करा सकते है। ,15 मई को नामांकन स्कूटनी किया जाएगा जबकि नाम वापसी की तारीख 17 मई को होगा,वही 1 जून को सतवे चरण का मतदान होगा जिसका मतगणना 4 जून को मोहनिया बाजार समिति में किया जाएगा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

वही लोकसभा चुनाव को लेकर कैमूर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सावन कुमार के द्वारा प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए कहा गया की सासाराम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का चुनाव को लेकर 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगा। और अंतिम तारीख 14 मई है। 15 मई को नामांकन दाखिल का स्कूटनी किया जाएगा जबकि 17 मई को नाम वापसी किया जाएगा जो प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ेंगे। 1 जून को सासाराम लोकसभा चुनाव का मतदान होगा निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कई मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वही जिले के किसी मतदान केंद्र का शिफ्टिंग नहीं किया जाएगा जिसमे अधौरा पहाड़ी भी शामिल है,भीषण गर्मी को देखते हुए बूथों पर शेड और पानी की सुविधा किया जाएगा।

जिले में दो डिस्पैच सेंटर बनाये गए है। भभुआ और चैनपुर विधानसभा के लिए भभुआ पटेल कॉलेज तो वही मोहनिया और रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए मोहनिया महाराणा प्रताप कॉलेज में डिस्पैच सेंटर रहेंगे। सासाराम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का मतदान पेटी के लिए स्ट्रांग रूम मोहनिया के बाजार समिति बनाया गया। जिसके सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहेगा, वही कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहेगी,नामांकन के लिए आए प्रत्याशीयो के लिए वाहन का पार्किंग भभुआ अखलासपुर बस स्टैंड और कैमूर स्तम्भ के पास रहेगा। जिला समाहरणालय में नामांकन स्थल से 100 मीटर तक आम लोगो का आवागमन बंद रहेगा,वही आम लोगो को कोई परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखा गया है जिले के बॉर्डर इलाके में 14 चेकपोस्ट बनाए गए है,सभी चौक चौराहे पर भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती किया जाएगा।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments