Homeमुजफ्फरपुरसाइबर फ्रॉड ने रिटायर्ड शिक्षक के खाते से 35 लाख उड़ाया

साइबर फ्रॉड ने रिटायर्ड शिक्षक के खाते से 35 लाख उड़ाया

Bihar: मुजफ्फरपुर,  साइबर फ्रॉड गिरोह ने लोगो से ठगी करने का एक नया हथकंडा अपना लिया है। एयरटेल नंबर वाले यूजर के मोबाइल नंबर पर फ्री वाईफाई से लेकर 4G से 5G करने की जानकारी युजर को दी जा रही है। उस दौरान कई लोग इस फ्रॉड के झांसे में आ जाते हैं। उसके अनुसार कार्य करने की मजबूरी हो जाती हैं। जिससे आसानी से साइबर फ्रॉड ओटीपी नम्बर लेकर बड़ा फ्रॉड कर देते है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

इसी तरह का एक मामला मुजफ्फरपुर से सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड शिक्षक को साइबर फ्रॉड ने शिकार बनाया है। 4G को 5G करने का लालच देकर 35 लाख का फ्रॉड कर लिया है। इस मामले को लेकर रिटायर्ड शिक्षक के द्वारा साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। साइबर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। पुरा मामला नगर‌ थाना क्षेत्र के बालुघाट की है। साइबर फ्रॉड के शिकार हुए रिटायर्ड शिक्षक श्याम मोहन मिश्रा दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा के रहने वाले है जो वर्ष 2022 में रिटायर्ड हुए।

बताया गया की बीते 29 अप्रैल को अज्ञात नंबर से कॉल आया और कहा की आपकी सिम कार्ड को 4G से 5G करनी है इसलिए आपको OTP भेजा जा रहा है और फिर OTP लिया और 7 दिनों में 55 बार खाते से ट्रांजेक्शन कर 35 लाख रुपए उड़ा दिए। पेंशन की राशी लाने के दौरान बैंक मैनेजर की बाते सुनकर रिटायर्ड शिक्षक हैरान हो गए। खाते में 13 पैसे बचे थे। वही इस मामले को लेकर रिटायर्ड शिक्षक मोहन मिश्रा ने बताया हमारे खाते में जीवन भर कमाई थी। 4G से 5G के चक्कर में पुरा साफ हो गया। मात्र 13 पैसा बचे हैं। शिकायत दर्ज करवाई गई है।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments