Homeमुंगेरसाइबर अपराधी के द्वारा सीएसपी संचालक से 3 लाख 9 हजार की...

साइबर अपराधी के द्वारा सीएसपी संचालक से 3 लाख 9 हजार की कर ली गई ठगी

Bihar: मुंगेर जिले के टेटिया बम्बर प्रखंड अंतर्गत मोंजरा निवासी पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के अकाउंट से साइबर अपराधियों के द्वारा 3 लाख 9 हजार रुपए की अवैध निकासी करा लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित सीएसपी संचालक प्रसून कांत के द्वारा लाल दरवाजा स्थित साइबर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

दिए गए आवेदन में पीड़ित के द्वारा बताया गया है कि 14 फरवरी को करीब 11 बजे उनके मोबाइल पर इंटरनेट बैंकिंग के लिए यूजर आईडी फॉरगेट करने का मैसेज आया। जिसे उनके द्वारा इगनोर करते हुए मोबाइल रख दिया गया। लेकिन फिर 11 बज कर 40 मिनट पर उनके पीएनबी के एकाउंट नंबर 1759002100000638 से 1 लाख 90 हजार रुपए निकासी का मैसेज मोबाइल पर आया। इस पर उन्होंने पीएनबी के ब्रांच मैनेजर को फोन कर जानकारी दी, जब तक मैनेजर से वह बात कर रहे थे, तभी दुबारा 1 लाख 19 हजार रुपए का मैसेज 12 बजकर 1 मिनट पर आया।

इसके बाद वह आनन-फानन में 1930 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज कराया। बाद में पीएनबी ब्रांच पहुंच कर नेट बैंकिंग और एटीएम को डिएक्टिवेट कराकर बैंक स्टेटमेंट निकाला। जिसमें सिर्फ पेटीएम मोबाइल से राशि ट्रांसफर होने का उल्लेख है, स्टेटमेंट में सिर्फ ट्रांजेक्शन नंबर बताया गया है। मामले से सम्बंधित जानकारी लेने पर साइबर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान करेगी। साथ ही उन्होने उपभोक्ताओं से अपील किया है कि मोबाइल पर किसी भी अंजान नंबर से आए मैसेज या लिंक को क्लिक नहीं करें, अन्यथा आप साइबर ठगी के शिकार हो सकते हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments