Homeरामगढ़सड़क पर निर्माणाधीन पुलिया से निकले राड के धंसने से एक की...

सड़क पर निर्माणाधीन पुलिया से निकले राड के धंसने से एक की मौत दूसरा घायल

Bihar: कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनियां चौसा पथ के ओड़ियाडीह गांव के समीप निर्माणाधीन पुलिया में फंसने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वही जबकि दूसरा युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया है। घटना बुधवार की रात्रि 11:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है। मृतक युवक की पहचान शनि कुमार सिंह के रूप में की गई है जो डरवन के बिपिन सिंह के पुत्र बताए जा रहे हैं। जबकि दूसरा जख्मी युवक उसी गांव के स्वर्गीय गोपाल सिंह का पुत्र उज्जवल कुमार सिंह हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

घटना के बाद चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को बाहर निकाल और रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जंहा चिकित्सकों ने शनि को उपचार शुरू करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरा जख्मी युवक उज्जवल का इलाज रेफरल अस्पताल में जारी है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों युवक पल्सर बाइक से रामगढ़ से अपने गांव डरवन लौट रहे थे।  अभी इनकी बाइक सिसौड़ा गांव के समीप भी नहीं पहुंची कि ओड़ियाडीह गांव के समीप कोलकाता की कंपनी द्वारा अर्धनिर्मित पुलिया के निकले राड में बाइक सवार जा फंसे। जिसके कारण बाइक चला रहा युवक शनि की ज्यादा रक्तस्राव से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा युवक गिरकर लहुलुहान हो गया।

इस घटना के बाद डरवन गांव में कोहराम मच गया। देर रात्रि में ही लोग रामगढ़ रेफरल अस्पताल पहुंच गए। लेकिन शनि को बचाया नहीं जा सका। आपको बता दें कि चौसा से मोहनियां तक कोलकाता की कंपनी द्वारा सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस दौरान दर्जनों जगहों पर छोटी बड़ी पुलिया का कार्य अभी अधूरा है। अर्धनिर्मित पुलिया के पास मोटे मोटे राड निकलें हुए हैं। जो दिन में तो बाइक सवार को दिख जाते है लेकिन रात्रि में दिखाई नहीं पड़ता।

इस लिहाज से दुर्घटना ज्यादा हो रही है। पिछले पखवाड़े पनसेरवां गांव के पास छोटी पुलिया में रात्रि में ही बाइक सवार रामगढ़ के मिस्त्री सरवन की मौत पुलिया के निकले राड धंसने से ही हुई थी। बावजूद पुल निर्माण कंपनी के द्वारा इन जगहों पर न तो रात्रि वाला कोई इंडिकेटर दिया गया। और न यहां रुकावट के लिए मिट्टी का ढेर लगाया गया। समाजिक कार्यकर्ता अरविंद सिंह ने जिलाधिकारी से मांग कर कहा कि सड़क निर्माण कंपनी के लापरवाही से ऐसी घटनाएं हो रही हैं। इस कंपनी पर मुकदमा हो तथा पीड़ित लोगों को कंपनी द्वारा मुआवजा दिलाया जाय।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments