Homeपटनाशिक्षा विभाग पर गिरिराज सिंह का हमला कहा 'शिक्षक बंधुआ मजदूर नहीं...

शिक्षा विभाग पर गिरिराज सिंह का हमला कहा ‘शिक्षक बंधुआ मजदूर नहीं है’

 Bihar: पटना, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा मंगलवार को बिहार में शिक्षा विभाग पर शिक्षकों को आतंकित करने एवं होली पर छुट्टियों से वंचित करके उनके साथ “बंधुआ मजदूर” जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। गिरिराज सिंह के द्वारा शिक्षा विभाग की ओर से जारी उस आदेश पर प्रतिक्रिया दिया गया है जिसमें होली के दिन भी शिक्षकों को आवासीय प्रशिक्षण में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही अनुपस्थित रहने पर वेतन रोकने एवं कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

गिरिराज सिंह बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों को लेकर एक वीडियो भी पोस्ट किया है। जिस वीडियो में उन्होंने कहा है की शिक्षक बंधुआ मजदूर नहीं हैं। शिक्षा विभाग बस उन्हें आतंकित कर रहा है और शिक्षकों को होली पर भी सप्ताह भर के आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मजबूर किया गया है।

आगे उन्होंने कहा की मैं शिक्षकों और उनके परिवारों के साथ हूं और उनके हितों के लिए लड़ूंगा। गिरिराज सिंह ने वीडियो बयान में कहा, अधिकारी (जो ऐसे आदेश पारित कर रहे हैं) निश्चित रूप से देर-सबेर परिणाम भुगतेंगे। एक सप्ताह तक चलने वाले इस आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान छुट्टी देने पर रोक लगाने के साथ ही, राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने चेतावनी दी है कि जो शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहेंगे, उन्हें वेतन में कटौती का सामना करना पड़ेगा।

25 मार्च से शुरू हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगभग 20 हजार सरकारी शिक्षक भाग ले रहे हैं। त्योहारों के दौरान प्रशिक्षण को लेकर भाजपा नेताओं एवं शिक्षक संगठनों ने आलोचना की है। उधर, राज्य सरकार पहले ही 26 एवं 27 मार्च को होली के अवसर पर और 29 मार्च को गुड फ्राइडे के अवसर पर छुट्टियों की घोषणा कर चुकी है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments