Homeमुजफ्फरपुरशिक्षा विभाग के अपर सचिव, संयुक्त सचिव और जिला शिक्षा पदाधिकारी पर...

शिक्षा विभाग के अपर सचिव, संयुक्त सचिव और जिला शिक्षा पदाधिकारी पर कोर्ट परिवाद

Bihar: मुजफ्फरपुर, कड़ाके की ठंड पड़ने के बावजूद सभी स्कूल का संचालन लगातार जारी है। 2-3 दिन पूर्व बिहार के शिक्षा विभाग के अपर सचिव के के पाठक ने एक पत्र जारी कर सभी शिक्षा पदाधिकारी और जिलाधिकारी को यह निर्देश कर दिया था कि किसी भी सूरत में स्कूल में छुट्टी नहीं होगी जिसे लेकर बिहार के पटना में डीएम और शिक्षा विभाग के सचिव के के पाठक के बीच विवाद भी चल रहा है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

इसी क्रम में बुधवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में कुल 5 बच्चों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है और साथ ही उन बच्चों के मौत का कारण ठंड बताया जा रहा है। मृत बच्चो में एक मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा इलाके का बच्चा भी शामिल है। जिसे स्कूल में अचानक तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल ले जाया गया था। फिर उसकी मौत हो गई थी।

इस मामले को लेकर अब शिक्षा विभाग बिहार के अपर मुख्य सचिव के के पाठक संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में कोर्ट परिवाद दर्ज कराया। जिसमें परिवादी के द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि अमानवीय तरीके से इतनी जबरदस्त सर्दी के बावजूद स्कूल को खोल रखना और जबरन बच्चों को बुलाना एक सोची समझी साजीस  है और यह बड़ा अपराध है जो भी बच्चे मृतक हुए हैं ठंड के कारण, उसका सारा श्रेय उसकी मृत्यु का इन सभी अधिकारियों को जाता है। तीनों अभियुक्त इस पूरे घटनाक्रम के दोषी हैं । माननीय कोर्ट ने स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई की तारीख 3 फरवरी मुकर्रर की है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments