Homeबिहारशिक्षा मंत्री का रामचरिमानस पर फिर विवादित बयान

शिक्षा मंत्री का रामचरिमानस पर फिर विवादित बयान

Bihar: शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने रामचरिमानस पर फिर विवादित बयान दिया है, गुरुवार को हिंदी दिवस पर बिहार हिंदी ग्रंथ अकादमी में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है, जब तक यह रहेगा, तब तक इसका विरोध करते रहेंगे इतना ही शिक्षा मंत्री ने कहा की रामचरितमानस के अरण्य कांड की चौपाई पूजहि विप्र सकल गुण हीना, शुद्र न पूजहु वेद प्रवीणा को लेकर कहा कि यह क्या है क्या इसमें जाति को लेकर गलत बात नहीं कही गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

शिक्षा मंत्री का फिर विवादित बयान, कहा-रामचरिमानस में पोटेशियम साइनाइड

मंत्री ने कहा कि पिछली बार रामचरितमानस के सुंदर कांड के दोहे पर टिप्पणी की, तो जिह्वा काटने की कीमत 10 करोड़ रुपये लगाई गई थी, ऐसे में मेरे गले की कीमत क्या होगी क्या गुणहीन विप्र पूजनीय है और गुणयुक्त शुद्र वेद का जानकार होने पर भी पूजनीय नहीं है मुझे देश से बाहर जाने की बात कही जाती है, जब तक गोदान के पात्र की जातियां बदलेंगी, तब तक उनका विरोध कायम रहेगा।

इन चीजों का विरोध डा. राम मनोहर लोहिया और नागार्जुन ने भी किया था, एकलव्य का अंगूठा काटा गया आप लोग जगदेव प्रसाद को गोली मारने के कारण को जरा गूगल करके पढ़िएगा, तो पता चल जाएगा कि मैं किन चीजों का विरोध कर रहा हूं, लोग 56 इंच वाले से डिग्री क्यों नहीं मांगते बार-बार नौवीं पास और आठवीं पास कहकर, जो लालू जी के पुत्र पर टिप्पणी होती है, उस पर भी हमें कहना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments