Homeमोहनियालू से शिक्षक समेत पांच लोगों की हुई मौत

लू से शिक्षक समेत पांच लोगों की हुई मौत

Bihar: मोहनिया,  नौतपा में लू का कहर जारी है। लू के कारण थाना क्षेत्र अंतर्गत एक शिक्षक समेत कुल पांच लोगो की मौत हो गई है। जिसमें एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम मुस्तफापुर थाना दिनारा जिला रोहतास निवासी शाहनवाज खान स्टूवरगंज बाजार स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में बतौर शिक्षक के रूप में कार्यरत थे। वे 10 वर्षों से मोहनियां में किराए के मकान में रह रहे थे। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो.सरवर आलम अंसारी ने बताया कि शिक्षक शाहनवाज खान की चैनपुर विधान सभा क्षेत्र में चुनाव में ड्यूटी लगी थी। गुरुवार को वे बाइक से जिला में योगदान करने गए थे। वहां से लौटने के बाद वे पानी पीकर सो गए। कुछ देर बाद उनका पुत्र जब जगाने लगा तो वे नहीं जगे। जिसके बाद उनके पुत्र ने इसकी सूचना उन्हें दी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

जिसके बाद वे फौरन शिक्षक को अनुमंडल अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक के द्वारा शिक्षक की मौत का कारण लू लगना बताया गया है। वहीं थाना क्षेत्र सेवा निकेतन उच्च विद्यालय बरहुली के समीप जीटी रोड पर लू लगने से एक ट्रक चालक की मौत हो गई। जिसकी पहचान मुंबई निवासी सुभाष चंद्र के रूप में हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना के सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने बताया कि ट्रक पर ट्रांसफार्मर लदा था। जो मुंबई से बंगाल जा रहा था। इसी दौरान सेवा निकेतन उच्च विद्यालय बरहुली के समीप चालक की तबीयत खराब हो गई। जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक से निकालकर चालक को अनुमंडल अस्पताल लाया। जहां बताया गया कि लू लगने से उसकी मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया गया।

वही थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सच्चिदानंद मिश्र घर में सोए हुए थे। तभी अचानक उनका शरीर बहुत गर्म हो गया। तबीयत बिगड़ते देख परिजन उन्हें अनुमंडल अस्पताल मोहनिया पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सा के द्वारा मौत का कारण लू लगना बताया गया। थाना क्षेत्र के डंडवास ग्राम निवासी इस्माइल अंसारी की लू लगने से मौत हो गयी। उनके पुत्र नौशाद अंसारी ने बताया कि पिता का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। वे घर से बिना बताए निकल जाते थे। भीषण गर्मी में दिन भर भटकते रहते थे। गुरुवार को वे सुबह में घर से निकले थे। दोपहर में मोबाइल पर सूचना मिली कि उनके पिता मुठानी के बोल बम लाइन होटल के समीप अचेत पड़े हैं। जिसके बाद वे लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा की उनकी मौत हो चुकी है। पुत्र ने बताया कि लू लगने से ही इस्माइल अंसारी की मौत हुई है। वही मोहनियां थाना क्षेत्र के अतरवलिया नहर के समीप पुलिस ने एक झोपड़ी से एक वृद्ध का शव बरामद किया है। जिसके बदन पर कुर्ता पायजामा था। पुलिस ने बताया कि लू लगने से ही वृद्ध की मौत हो गयी है। जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। शव का पोस्टमार्टम करने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया गया है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments