Homeकैमूररिक्त पड़े उपमुखिया उपप्रमुख व प्रमुख पद पर चुनाव जानिए कहां कौन...

रिक्त पड़े उपमुखिया उपप्रमुख व प्रमुख पद पर चुनाव जानिए कहां कौन बने विजेता

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर, अधौरा एवं मोहनिया में रिक्त पड़े उप मुखिया, उप प्रमुख एवं प्रमुख पद पर चुनाव गुरुवार को संपन्न हुआ, जिसमें उप प्रमुख एवं प्रमुख पद पर खड़े प्रत्याशियों को निर्विरोध चुन लिया गया। जबकि उप मुखिया के पद पर खड़े प्रत्याशियों के बीच चुनाव संपन्न हुआ है। ग्राम पंचायत मदुरना में लंबे समय से रिक्त पड़े उप मुखिया पद पर गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्षा में प्रेक्षक मोहम्मद उमैर जिला भू अर्जन पदाधिकारी की मौजूदगी में संपन्न हुआ है, जिसमें कुल 13 वार्ड सदस्यों के द्वारा हिस्सा लिया गया एवं उप मुखिया पद पर वार्ड संख्या 3 के एकबाल खान एवं वार्ड संख्या 7 के ऋतुराज पटेल प्रत्याशी के रूप में दावा पेश किए, जिस पर मतदान संपन्न हुआ है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

चैनपुर
चैनपुर
अधौरा प्रमुख को प्रमाण पत्र सौंपते एसडीएम
अधौरा प्रमुख को प्रमाण पत्र सौंपते एसडीएम

मुखिया पद पर हुए चुनाव से संबंधित जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी चंद्रभूषण गुप्ता के द्वारा बताया गया, ग्राम पंचायत मदुरना के मुखिया सुभाष सिंह की अध्यक्षता में रिक्त पड़े उप मुखिया के पद पर चुनाव हुआ जिसमें कुल 13 वार्ड सदस्यों के द्वारा हिस्सा लिया गया था, चुनाव के दौरान एकबाल खान को 10 मत प्राप्त हुए, जबकि ऋतुराज पटेल को दो मत प्राप्त हुए, जबकि एक मत अवैध रहा, इस तरह वार्ड सदस्य एकबाल खान को उप मुखिया पद पर निर्वाचित घोषित किया गया है, जिन्हें ग्राम पंचायत मदुरना के मुखिया सुभाष सिंह के द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई इसके उपरांत निर्वाची पदाधिकारी के द्वारा प्रमाण पत्र सौंपा गया हैं।

आपको बताते चले कि ग्राम पंचायत मदुरना में उप मुखिया पद पर प्रेम शिला देवी चुनी गई थी, जिनके द्वारा लगभग दो माह पहले त्यागपत्र दे दिया गया था, इसके बाद उप मुखिया पद के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग बिहार पटना को पत्र भेजा गया, जहां से प्राप्त आदेश के आधार पर गुरुवार 14 मार्च 2024 की तिथि को मतदान संपन्न हुआ है। वहीं 2 माह से रिक्त पड़े मोहनिया उप प्रमुख के पद पर भी चुनाव संपन्न हुआ उक्त चुनाव अनुमंडल कार्यालय के सभागार कक्ष में एसडीएम राकेश कुमार सिंह के मौजूदगी में संपन्न हुआ जहां निर्विरोध रूप से बघिनी पंचायत के बीडीसी नीतू सिंह को उप प्रमुख के पद पर चुन लिया गया है जिन्हें अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा प्रमाण पत्र सौंपा गया।

वहीं अधौरा में रिक्त पड़े प्रमुख के पद पर भी भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में चुनाव संपन्न हुआ, जिसमें पांच समिति सदस्य उपस्थित हुए दो सदस्य अनुपस्थित थे, प्रखंड प्रमुख अधौरा के पद पर विपिन कुमार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है जहां अपर समाहर्ता कैमूर पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित रहे।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments