Homeसीतामढ़ीरामलला को नया घर मिलने से लोगों में खुशी का माहौल

रामलला को नया घर मिलने से लोगों में खुशी का माहौल

Bihar: सीतामढ़ी मिथिला कि यह पुरानी परंपरा है बेटी का घरवास हो तो मायके से फल, पकवान, वस्त्र, आभूषण के साथ कई जरूरत की सामग्री भेजी जाती है। कुछ ऐसा ही उत्साह का माहौल है रामलला के नए गृह प्रवेश को लेकर। टेंट में रह रहे रामलला को अब नया घर मिला है तो लोगों में खुशी का माहौल है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News यह खुशी भारत के अलावा उस मुल्क में भी है जहा से माता सीता का सीधा संबंध है । नेपाल का जनकपुर माता सीता का मायका माना जाता है। नए गृह प्रवेश को लेकर जनकपुर वासी सबसे ज्यादा उत्साहित है और वह अपने बहन बेटी के लिए गृह प्रवेश के उपलक्ष में कीमती से कीमती सामान देने के लिए नेपाल से आगामी 3 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होंगे। इसको लेकर यहां तैयारी जोर-शोर से चल रही है। जो सामग्रियां भेजी जाएगी उसमें फल, मिष्ठान, सूखे मेवे वस्त्र आभूषण समेत रामलाल के लिए धोती गमछा और बनियान तक शामिल है।

यह सभी सामग्री जनकपुर के वासी खुशी-खुशी भेज रहे हैं।  इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। आगामी 3 जनवरी को जनकपुर से मिथिला के लिए 500 की तादाद में लोग यहां से निकलेंगे ,जंगल के रास्ते यह काफिला हाईवे पर मिलेगा। 4 जनवरी को नेपाल के चंद्रपुर होते हुए रक्सौल जायेंगे फिर बेतिया में रात्रि विश्राम होगा।  5 जनवरी को कुशीनगर गोरखपुर होते हुए शाम को अयोध्या पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम वही होगा। 6 जनवरी को नेपाल के लोगो के द्वारा घरवाश की सामग्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपी जाएगी। जनकपुर के राम जानकी मंदिर के महंत रौशन दस ने बताया की अब तक इस पूरी प्रक्रिया को लेकर नेपाल में सरकारी अधिकारी और पर्यटन विभाग के साथ कुल पांच बैठके की जा चुकी है इसी प्रकिया के तहत रामजन्मभूमि ट्रस्ट से बात हो चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments