Homeरामगढ़रामगढ़ में लू लगने से तीन लोगों की मौत

रामगढ़ में लू लगने से तीन लोगों की मौत

Bihar: कैमूर जिले के रामगढ़ में लू के कारण 3 लोगों के मौत हो जाने का मामला सामने आया है। तीनों मृतक रामगढ़ थाना क्षेत्र के हैं। जिनका प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में किया गया। स्थिति में सुधार नहीं होने पर चिकित्सकों के द्वारा तीनों मरीजों को वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया था। इसमें से एक की मौत रामगढ़ बाजार पार करते ही हो गई। जबकि दो लोगों की मौत वाराणसी के नजदीक हो गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

मृतकों में देवहलियां के स्व. वशिष्ठ प्रसाद बारी के पुत्र भानू प्रसाद बारी, रोहियां गांव के स्व. दहिन राम के पुत्र मुंशी प्रसाद  तथा डहरक गांव के झिल्लू प्रसाद सिंह के पुत्र उमाशंकर सिंह शामिल हैं। चिकित्सकों के द्वारा बताया गया कि सोमवार की शाम में एक घंटे के अंदर भीषण गर्मी व लू से पीड़ित तीनों मरीज अस्पताल आए। यहां उनका इलाज किया गया। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर कर दिया गया। आपको बता दें कि इसके पहले जिले में अब तक दस लोगों की जान भीषण गर्मी व लू के कारण हो चुकी है।

कैमूर जिले के लोगों के लिए भीषण गर्मी व लू असहनीय साबित हो रही है। रामगढ़ प्रखंड के तीनों लोग भी कृषि कार्य के दौरान भीषण तपिश की चपेट में आ गए। सोमवार को प्रखंड में अधिकतम तापमान 45 व न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को भी तापमान में बदलाव नहीं आया। इधर लू लगने से हुई मौत के कारण प्रखंड में सनसनी फ़ैल गई है। डहरक, रोहियां और देवहलियां में मातम पसर गया है। आइएमए के प्रदेश सचिव डॉ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लू लगने से ब्रेन स्ट्रोक हो जा रहा है। जिस कारण मौत हो जा रही है। घर में रहे व पानी का अधिक इस्तेमाल करें।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments