Homeपटनाराजद ने पोस्टल बैलेट की गिनती पहले कराने की मांग को दोहराई

राजद ने पोस्टल बैलेट की गिनती पहले कराने की मांग को दोहराई

Bihar: पटना, बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने रविवार को सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई थी। इसी दौरान राजद के द्वारा चुनाव आयोग से आगामी लोकसभा चुनाव में ईवीएम से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती कराने की मांग दोहराई गई है। बैठक में राष्ट्रीय जनता दल ने पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि मतगणना के अंतिम परिणाम की घोषणा पोस्टल बैलेट की गिनती करने के बाद ही की जाती है। उसकी गणना पहले कराकर उम्मीदवारों को प्राप्त मतों की घोषणा करने के बाद ईवीएम की गिनती कराने में भी उतना हीं समय लगेगा जितना पोस्टल बैलेट की गिनती बाद में कराकर अंतिम परिणाम घोषित करने में। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

चित्तरंजन गगन
चित्तरंजन गगन

राजद प्रतिनिधि मंडल में शामिल राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट की गिनती ईवीएम के बाद कराने पर अंतिम परिणाम को प्रभावित करने की कई शिकायतें मिली थी। इसलिए मतगणना की पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए यह जरूरी है। राजद के इस मांग को बैठक में शामिल अन्य राजनीतिक दलों के द्वारा भी समर्थन किया गया है। राजद प्रवक्ता ने बताया कि भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त जब पटना आए थे तो उस समय भी राजद द्वारा उनके सामने यह मांग रखी गई थी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बुलाए गई बैठक में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वृषण पटेल, प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन और प्रदेश मुख्यालय प्रभारी महासचिव मुकुंद सिंह शामिल थे।

राजद ने मतदान केंद्र पर पानी के साथ ही छाया के लिए शामियाना लगाने, सभा की अनुमति के साथ हीं अन्य प्रक्रियाओं के लिए सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करने, बूथ के अनुसार आवंटित ईवीएम का नम्बर उम्मीदवारों को उपलब्ध कराने और प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसकी जानकारी शिकायतकर्ता को उपलब्ध कराने की मांग भी रखी। राजद ने चुनाव आयोग से पूरे चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाए रखने की अपेक्षा की है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments