Homeचैनपुरमिशन इंद्रधनुष के तहद किया गया जागरूक 9 से 14 अक्टूबर तक...

मिशन इंद्रधनुष के तहद किया गया जागरूक 9 से 14 अक्टूबर तक होगा टीकाकरण

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में चैनपुर सीएचसी के माध्यम से मिशन इंद्रधनुष 5.0 के तहत आयोजित कार्यक्रम को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई है, आयोजित रैली में यूनिसेफ की टीम के साथ ही एमओआईसी प्रभारी सुशील कुमार सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

जानकारी देते हुए चैनपुर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सुशील कुमार सिंह के द्वारा बताया गया आगामी 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक टीकाकरण का कार्यक्रम मिशन इंद्रधनुष 5.0 के तहत चलाया जाना है, जिसमें जीरो से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को वैक्सीन लगाया जाएगा, इसके लिए जागरूकता रैली निकाली गई जो चैनपुर सीएचसी से शुरू होकर बाजार का भ्रमण करते हुए चैनपुर थाना गेट के सामने संपन्न हुआ।

मिशन इंद्रधनुष के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है 0 से 5 वर्ष के बच्चों के जटिल बीमारियों के रोकथाम के लिए टीकाकरण कितना महत्वपूर्ण है इसके विषय में बच्चों के मां-बाप को जागरूक किया जा रहा है ताकि एक भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न रहे।
आयोजित रैली में डीआईओ रविंद्र चौधरी, यूनिसेफ एसएमसी प्रीति शर्मा, स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह, बीएमसी यूनिसेफ राकेश कुमार, हेल्थ एजुकेटर कामेश्वर सिंह, एसटीएस सत्येंद्र कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments