Homeनवादामिड डे मील खाने के बाद बिगड़ी बच्चों की तबीयत

मिड डे मील खाने के बाद बिगड़ी बच्चों की तबीयत

Bihar: नवादा, अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के कुहीला मध्य विद्यालय में मिड डे मील खाने के बाद छात्रों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। लगभग 17 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए हैं। यह पूरा मामला अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र कुहीला मध्य विद्यालय का है। मध्य विद्यालय में रोज की तरह गुरुवार को भी बच्चों को मिड डे मील बांटी जा रही थी की अचानक मिड दे मील खाने बाद कुछ बच्चों का तबीयत बिगड़ने लगा। मिड डे मील खाने के बाद बच्चों को उल्टी जैसा मन लगने लगा एवं पेट में दर्द और सर चकराने की शिकायत आने लगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

ऐसे में स्कूल में अफ़रा-तफ़री मच गया। इसकी सूचना जैसे ही स्थानीय पंचायत समिति सदस्य संजय सिंह को मिला वह आनन-फानन में बच्चों को अकबरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भेज दिया। जहां डॉक्टरों की टीम सभी बच्चों की प्राथमिक इलाज करने के लिए लग गए । घटना की जानकारी होते ही नवादा डीपीओ मो० मजहर आलम अकबरपुर अस्पताल जाकर बीमार बच्चों की हाल-चाल जाना।

उसके बाद उपस्थित प्रभारी प्रधानाध्यापक कुमार उमेश चंद्र से घटना की जानकारी ली गई तो प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि दाल में छिपकली गिर गई थी और पता तब चला जब बच्चों को खाने के लिए परोसा जा रहा था। लेकिन रसोइयों के द्वारा उस दाल से छिपकली को निकाल कर अलग कर दिया गया। यह सुनते ही डीपीओ ने कड़ी फटकार लगाई और बोला मिड डे मील वितरण करने से पहले आपने उसको क्यों नहीं खाया इसका मतलब है कि आपका लापरवाही ही इस घटना को अंजाम दिया है।

आपकी लापरवाही को लेकर आपके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। घटना की जानकारी होते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री गीता ने अस्पताल पहुंचकर बीमार बच्चों से मिलकर हाल-चाल जाना और उपस्थित प्रभारी प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाई। घटना के बाद बीमार बच्चों के अभिभावकों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक पर लापरवाही का आरोप लगाया। तबीयत खराब बच्चों में रघु कुमार,दिलखुश कुमारी,रौनक कुमारी,सत्यम कुमार, अंशु कुमारी, पुष्पा कुमारी, नेहा कुमारी, निशु कुमारी, रानी कुमारी, आंचल कुमारी, सौरभ कुमार, आदित्य कुमार, पीयूष कुमार, शिवम कुमार, दीपराज कुमार,एवं प्रिंस कुमार शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments