Homeकुदरामिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे अधिकारी ने जेसीबी व...

मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे अधिकारी ने जेसीबी व ट्रैक्टर को किया जब्त

Bihar: कैमूर जिले के कुदरा थानाक्षेत्र अंतर्गत घटेयां मौजा में मिट्टी के अवैध खनन की सुचना पर प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थल पर पहुंचकर उस पर रोक लगाई गई। मिट्टी के खनन के कार्य में लगी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को जब्त करते हुए प्रशासन आगे की कार्रवाई में जुटा गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

मामले से संबंधित जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बहेरा पंचायत के घटेयां मौजा में जेसीबी मशीन से प्रशासनिक स्वीकृति के बगैर मिट्टी की गहरी खुदाई की जा रही थी। जेसीबी मशीन से 30 फीट से अधिक गहरी खुदाई की जा रही थी। इसके चलते पर्यावरण को क्षति पहुंचने के साथ-साथ दुर्घटना होने की भी आशंका है। इसको लेकर उन्होंने अंचलाधिकारी अंकिता सिंह के साथ स्थल का निरीक्षण कर मामले में विधिसम्मत कार्रवाई के लिए खनन विभाग व पुलिस को सूचना दी।

वही अंचलाधिकारी ने बताया कि मिट्टी का अवैध खनन बहेरा हलका के घटेयां मौजा में खाता 130 व खेसरा 443 में सुंदर सिंह व नगीना कुंवर की जमीन में की जा रही थी, जिसको लेकर कार्रवाई की गई। इस संबंध में खनन निरीक्षक गोविंद कुमार व थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि खुदाई के कार्य में लगी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर थाना पर लाया गया है। खनन निरीक्षक ने बताया कि अंचलाधिकारी से जमीन की प्रकृति के बारे में रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments