Homeचैनपुरमलिक सराय भगवान विश्वकर्मा मंदिर में मनाया गया 85वां स्थापना दिवस

मलिक सराय भगवान विश्वकर्मा मंदिर में मनाया गया 85वां स्थापना दिवस

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के मलिक सराय में स्थित देवशिल्पी भगवान श्री विश्वकर्मा मंदिर में गुरुवार को मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा के 85 वर्ष पूरा होने पर स्थापना दिवस मनाया गया, पुजा अर्चना सुबह नौ बजे के करीब शुरू हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा। जिसके बाद महाआरती के साथ संपन्न हुआ, दिनभर चलने वाले कार्यक्रमों में सुंदरकांड रामायण पाठ एवं भगवान विश्वकर्मा चालीसा पाठ के बाद पूर्णाहुति कर प्रसाद का वितरण किया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

मंदिर के 85 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ जिसमें गायकों द्वारा भक्ति गीतों से लोगों को भक्ति के रस में सराबोर किया गया, मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद दीनानाथ विश्वकर्मा ने बताया यह मंदिर 1789 गांवों के बीच इकलौता मंदिर है जिससे इन सभी गांवों के लोग जुड़े हुए हैं, लोगों के बीच काफी आस्था है।

मौके पर मौजूद वक्ताओं ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद भी लोहार समाज के लोग काफी पिछड़े हुए हैं, लोहार समाज का उपयोग सिर्फ चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल करते हैं वहीं जब राजनीतिक हिस्सेदारी की बात आती है तो सभी दल कन्नी काट जाते हैं, मगर अब समय बदल गया है, लोहार समाज के लोग भी अब अपनी ताकत को पहचान चुके हैं, जो उनके समाज के विकास की बात करेगा लोहार समाज उसकी के साथ खड़ा रहेगा, सहित कई बातें कही गई।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments