Homeभागलपुरबीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन कराया जा रहा था धर्म...

बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन

Bihar: भागलपुर जिले में भोले भाले लोगों के घरों में जाकर बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन ईसाई धर्म  कबूलवाने का मामला सामने आया है। कमरे में प्रार्थना करवाई जा रही थी। इसी दौरान स्थानीय लोग पहुंच कर धर्म परिवर्तन करवा रहे शख्श की जमकर धुनाई कर दी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

NS News

NS News

दरसल यह मामला कहलगाँव अनुमण्डल के रसलपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार चौंक की है। यहाँ के निवासी पप्पू यादव के मकान में धर्म परिवर्तन के लिए गायन बाजन और प्रार्थना कराया जा रहा था।  उसी दौरान स्थनीय लोगों ने ईसाई धर्म के मौकिम नामक शख्स को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है । उसके पास से बाईबिल की किताबें समेत कई तरह के समान बरामद हुए हैं। जबकि उसके साथ अनीता देवी नाम की एक महिला मौके से फरार हो गई।

मकान के नीचे अपनी दुकान चलाने वाले मनोज साह के द्वारा बताया गया कि सालभर से दर्जनों महिलाएं और पुरुष अलग-अलग गांव मोहल्ले से आकर प्रार्थना सभा में शामिल हो रही थी। प्रार्थना सभा में शामिल नीलम देवी और स्नेह लता देवी ने बताया की मौकीम गांव के लोगों को इनमें जोड़ते और बताते कि अगर कोई बीमार है तो वो इसाई धर्म अपनाकर ठीक हो सकता है। सभी को बीमारी ठीक होने का लालच दिया जाता था, जिससे लोग मजबूरी में धर्म परिवर्तन को मजबूर हो जाते थे, और जो लोग उनकी बातों को नहीं मानते थे। उन्हें डराया जाता था, मोकम बोलते थे अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो बीमारी ठीक नहीं होगी। मौकीम वहीं पर स्थनीय निवासी पप्पू यादव यहां किराए पर रहता था। इधर पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुट गई है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments