Homeबिहारबिहार में एक बार फिर से उलटफेर को लेकर सियासत गर्म

बिहार में एक बार फिर से उलटफेर को लेकर सियासत गर्म

Bihar: बिहार में एक बार फिर से सियासी उलटफेर को लेकर सियासत गर्म है। अचानक बढ़ी सियासी गतिविधियों के बीच बिहार बीजेपी नेता ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। तो वहीं, सीएम नीतीश भी अपने विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई। दूसरी ओर पटना में राबड़ी आवास पर भी राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी अपने नेताओं विधायकों के साथ मीटिंग की। दरसल नितीश कुमार बुधवार को कर्पूरी ठाकुर के 100वीं जयंती पर भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

इतना ही नहीं उन्होंने 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बिना नाम लिए लालू यादव पर निशान साधते हुए सियासत में परिवारवाद को बढ़ावा देने की बात कही। वही सीएम नीतीश को जवाब देते हुए लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने 25 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक के बाद एक तीन पोस्ट करके बिना नाम लिए नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। इन सभी बयानबाजी और सियासी हलचल के बीच लोगों के जेहन में कई सवाल उठ रहे हैं। सवाल ये कि क्या नीतीश कुमार एक बार फिर से पाला बदल रहे हैं?

क्या नीतीश कुमार बिहार विधानसभा भंग कर राज्य में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ कराएंगे? क्या बीजेपी के साथ आने के बाद भी नीतीश कुमार सीएम बनए रहेंगे? क्या लालू यादव बड़ा उलटफेर करते हुए तेजस्वी यादव को सीएम की शपथ दिलवा सकते हैं? सियासी गलियारों में चल रही सूचनाओं के मुताबिक नीतीश कुमार विधानसभा को भंग कर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं। इसके साथ ही राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा का चुनाव भी करा लिया जाए। चुनाव के बाद आगे गठबंधन और नेता पर निर्णय लिया जाए।

वही पॉलिटिकल एक्सपर्ट की मनो तो सीएम के पास विशेषाधिकार होता है कि वे जब चाहें विधानसभा भंग कर दें। बिहार में एक तस्वीर इसकी भी बनती हुई दिखाई दे रही है। बीजेपी का एक बड़ा धड़ा ये मानता है कि लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को साथ नहीं लिया जाए। अगर बीजेपी का सीएम बनेगा भी तो वो मात्र एक साल का ही होगा। ऐसे में बीजेपी चाहेगी कि लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ हो जाए और नए जानदेश के साथ बिहार में अपनी सरकार बनाई जाए।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments