Homeरामगढ़बाबा साहेब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा किया गया विखंडित

बाबा साहेब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा किया गया विखंडित

Bihar: कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अंबेडकर चौक पर स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा विखंडित कर देने का मामला सामने आया है। असामाजिक तत्वों के द्वारा सामाजिक सद्भाव के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई लेकिन प्रशासन ने उबाल आने से पहले ही इस मामले को सुलझा लिया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिक की दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

साथ ही अब बाजार के खोरहरा मोड़ पर क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह बाबा साहेब की नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके साथ ही प्रतिमा की चाक चौबंद सुरक्षा का इंतजाम किया जाएगा। प्रतिमा स्थल के पास सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इस संबंध में बसपा के जिलाध्यक्ष छोटे लाल राम ने थाना में आवेदन दिया और जिलाधिकारी से बात की। छोटे लाल राम ने बताया कि रोज की तरह सुबह 6:30 बजे बाजार पंहुचा तो देखा कि बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है। प्रतिमा का दाहिना हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इसकी सूचना तत्काल थाना को दी। तब तक काफी संख्या में लोग वहां पंहुच गये।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुच गई और सड़क जाम तथा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे लोगों से बातचीत कर मामले को सुलझाने का प्रयास करने लगी। इसके बाद बसपा जिलाध्यक्ष ने डीएम से इस मामले की शिकायत की और क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगवाने और उसकी सुरक्षा की मांग की। इसके साथ हीं छोटे लाल राम व हनुमान राम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बीडीओ को ज्ञापन भी दिया। छोटे लाल राम ने बताया कि डीएम ने नई प्रतिमा स्थापित कराने तथा सुरक्षा के लिए खोरहरा मोड़ पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का भरोसा दिया है। इस संबंध में बीडीओ केशव प्रसाद राय ने बताया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगाई जाएगी। प्रतिमा स्थल सहित प्रमुख सार्वजनिक जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाएगा। उधर थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि बसपा जिलाध्यक्ष के आवेदन पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस जांच पड़ताल कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments