Homeसीतामढ़ीबगैर वीजा-पासपोर्ट के भारत में प्रवेश कर रहा सूडानी नागरिक गिरफ्तार

बगैर वीजा-पासपोर्ट के भारत में प्रवेश कर रहा सूडानी नागरिक गिरफ्तार

Bihar: सीतामढ़ी के भारत-नेपाल सीमा के बार्डर पर बिना वीजा-पासपोर्ट भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे सूडानी नागरिक को गुरुवार की दोपहर पकड़ा गया जिससे पूछताछ के बाद शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में सीतामढ़ी जेल भेज दिया गया, उसके पास से सूडान देश का पासपोर्ट, यूएसए का ट्रैवल डाक्यूमेंट, सैमसंग मोबाइल के सिवा दूसरी कोई चीज नहीं मिला। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ns news

सूडान का यह नागरिक नेपाल के रास्ते हिंदुस्तान में कैसे दाखिल हो गया इसके बारे में उसने सुरक्षा एजेंसियों को जो दलील देते हुए बताया कि सूडान में गृहयुद्ध चल रहा है जिसके चलते बीते मई माह से रिफ्यूजी के रूप में वह केन्या, यूएई में रहने के बाद नेपाल आकर रह रहा था उसी कड़ी में वह भारत में भी दाखिल होना चाहता था हालांकि इतने दिनों तक वहां कहां और कैसे रह रहा था, खर्चा-पानी के लिए पैसे कहां से और कौन मुहैया करा रहा था इस बारे में वह कोई जवाब नहीं दे पाया लिहाजा उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

पासपोर्ट के अनुसार, उस व्यक्ति का नाम नस्सिर बुराई मूसा अब्बास पिता का नाम स्व. बुराई जन्म तिथि पहली जनवरी, 1975 है उसका पता मकान न. 67 गली नं. एक्सटोनसनटोंट शम्बत 16 थाना/जिला बहरी, राज्य खारतौम (सूडान) है उस व्यक्ति ने वीजा के बारे में बताया कि भारत में प्रवेश करने का वीजा उसके पास नहीं है लिहाजा इस व्यक्ति के पास भारत में प्रवेश करने हेतु पासपोर्ट, वीजा एवं अधिकृत दस्तावेज नहीं होने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments