Homeसहरसाफिरौती के लिए अपहृत व्यवसायी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर...

फिरौती के लिए अपहृत व्यवसायी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया बरामद

Bihar: सहरसा जिले के महिषी थाना क्षेत्र अंतर्गत गरौल चौक के पास अज्ञात अपराधियों के द्वारा बुधवार की शाम करीब 4:00 बजे हथियार के नोंक पर एक व्यवसायी का अपहरण कर लिया गया था। जिसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवई करते हुए तकनीकी सहायता एवं गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी शुरू कर दिया। पुलिस दबिश के कारण अपहर्ताओं ने अपहृत प्रभात कुमार नामक व्यवसायी को दरभंगा जिला के बिरौल थाना क्षेत्र में छोड़ दिया। जहां से पुलिस के द्वारा व्यवसायी को बरामद करते हुए सहरसा एसपी कार्यालय लाया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News एसपी हिमांशु के द्वारा प्रेस वार्ता कर मामले से संबंधित जानकारी देते हुए बताया गया की 21 फरवरी को सूचना मिली कि डरहार ओपी क्षेत्र के रहने वाले प्रभात कुमार को कुछ लोगों के द्वारा किडनैप कर लिया गया है। सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारियों को दिया। जिसके बाद तत्काल एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया। जिसमें थानाध्यक्ष अमरनाथ कुमार,महिषी थाना के श्वेत कमल,सुनील कुमार एवं सूचना संकलन करने वाली DIO टीम को शामिल किया गया।

इनलोगों के द्वारा कड़ी मेहनत करते हुये पता लगाने की कोशिश किये जाने लगा और रात के करीब दो ढाई बजे  दरभंगा जिला के बिरौल के पास से व्यवसायी को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। बरामदगी के क्रम में अपहर्ता पुलिस को देखते ही इसे छोड़कर फरार हो गए। हमलोगों ने इस संवेदनशील मामला को प्राथमिकता पर काम करते हुए 10-12 घंटे के अंदर बरामद कर लिया। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अपराधी को हमलोगों ने चिन्हित कर लिया है। अनुसंधान जारी है इसलिए नाम डिस्क्लोज नही कर रहे हैं। लेकिन अतिशीघ्र हमलोग आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। कांड संख्यां 38/24 दर्ज कर लिया गया है।

यह संवेदशील मामला था एसडीपीओ ने काफी मेहनत कर बच्चे को बरामद करने में कामयाबी हासिल किया है। यह बड़ी उपलब्धि है। इस कांड में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं एसपी ने कहा कि पैसों के लिए इसका अपहरण हुआ था। वही अपहृत व्यवसायी प्रभात कुमार ने घटना से सम्बंधित जानकारी देते हुए कहा कि वह सहरसा से अपने गांव जा रहे थे। उसी दौरान गरौल के पास उन्हें उठा लिया गया पता ही नही चला कहाँ ले जा रहे है। मेरा मोबाइल सब सीज कर लिया था। उन्होंने भावुक लहजे में पुलिस का आभार जताते हुए कहा कि आज आपलोगों के पास जिंदा है नहीं तो हम जिंदा नही होते। एसपी साहब के प्रति आभार जताया। वही उन्होंने बताया कि हम अपने गांव में खाद बीज का दुकान करते है जबकि पिता जी मेडिकल का दुकान करते है और बड़े भाई किसान हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments