Homeचैनपुरप्रेत और ब्रह्म के सर्वोच्च न्यायालय में लोग लग रहे हैं हाजिरी

प्रेत और ब्रह्म के सर्वोच्च न्यायालय में लोग लग रहे हैं हाजिरी

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के चैनपुर बाजार में स्थित विश्व विख्यात हरसू ब्रह्म धाम मंदिर में नवरात्रि पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है, अनुमानित आंकड़े के अनुसार 10 हजार से अधिक प्रतिदिन दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH NAYESUBAH

श्रद्धालुओं के बीच यह मान्यता है कि बाबा हरसू ब्रह्म धाम के दरबार में पहुंचने पर प्रेत बाधा सहित सभी तरह के कष्टों का निवारण हो जाता है, श्रद्धालु सच्चे मन से जो भी प्रार्थना हरसू ब्रह्म धाम में करते है उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है यही कारण है कि प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं के भीड़ लगातार बढ़ रही है, वैसे श्रद्धालु जिनकी मनोकामनाएं पूर्ण हो गई है उनके साथ अन्य श्रद्धालु भी दर्शन पूजन के लिए पहुंच रहे हैं।

कोषाध्यक्ष बद्रीनाथ शुक्ल ने जानकारी देते हुए बताया हरसू ब्रह्म धाम को प्रेतों का सर्वोच्च न्यायालय माना जाता है यहां सभी प्रेत और ब्रह्म नतमस्तक हो जाते हैं, यहां ब्रह्म का पिंडदान होता है ब्रह्म, ब्रह्म में समाहित हो जाते हैं श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण होने पर अगले वर्ष फिर श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए पहुंचते हैं।
नवरात्रि पर श्रद्धालुओं की विशेष भीड़ होती है, जिसमें शुक्रवार रविवार एवं सोमवार महत्वपूर्ण तिथि माना जाता है, इन तिथियों को सबसे अधिक भीड़ यहां जुटती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments