Homeमोहनियाप्रसव के दौरान प्रसूता की मौत, परिजन जमकर किए हंगामा

प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत, परिजन जमकर किए हंगामा

Bihar: कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मरीजों के इलाज में लापरवाही को लेकर अनुमंडल अस्पताल बराबर विवादों के घेरे में रहा है। वही रविवार को अनुमंडल अस्पताल में प्रसव के लिए आई मोहनियां थाना क्षेत्र के अर्रा गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार सिंह की पत्नी संध्या देवी की मौत हो गयी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

परिजनों के द्वारा चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया गया। घटना के जानकारी के बाद मोहनियां भाग-3 की जिला पार्षद गीता पासी भी अस्पताल पहुंची। उन्होंने ने कैमूर के सिविल सर्जन और डीपीएम से फोन पर बात किया। दोषी चिकित्सक व कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। घटना से सम्बंधित जानकारी देते हुए मृतिका के पति ने बताया कि रविवार को वे पत्नी संध्या देवी को प्रसव के लिए अनुमंडल अस्पताल लाये थे। उसे तीसरा बच्चा होने वाला था। प्रसव के काफी रक्तस्राव होने लगा।

वे चिकित्सक और कर्मियों से इलाज की गुहार लगाते रहे। लेकिन कोई नहीं सुना और उनकी लापरवाही से उनके पत्नी की मौत हो गयी। अस्पताल के उपाधीक्षक को आवेदन देकर उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया है। प्रसव के दौरान जीएनएम बिंदू कुमारी की जगह स्वीटी कुमारी ड्यूटी पर तैनात थीं। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया। उसे दो बच्चियां हैं। जिसमें एक ढाई वर्षीय आराध्या कुमारी व डेढ़ वर्षीय अनन्या कुमारी का नाम शामिल है। इस संबंध में पूछे जाने पर अस्पताल की चिकित्सक अम्बर ने बताया कि उनकी ड्यूटी है। किसी स्वास्थ्य कर्मी ने उन्हें नहीं बताया कि प्रसूता संध्या को रक्तस्राव हो रहा है। जिससे उसकी तबियत बिगड़ रही है। यह उनकी लापरवाही है। यह गंभीर मामला है। जांच कर दोषी कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।  

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments