Homeबेगूसरायप्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव पर जमकर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव पर जमकर साधा निशाना

Bihar: बेगूसराय में जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने द्वारा नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा गया है। उन्होंने राज्य में पिछले दिनों हुई जाति आधारित सर्वे के आधार पर गरीब परिवार को पैसे देने के फैसले पर कहा है कि 2-2 लाख रुपये प्रति परिवार को ये दे पाएं तो अच्छी बात है। लेकिन इन्हे न पैसे देने हैं और न ही कुछ करना है, चुनाव अभी सामने है तो ये लालीपॉप बांटने का तरीका है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsअगर, सरकार के पास साधन है, तो पैसे ट्रांसफर करना चाहिए। लेकिन, बिहार में सवा तीन करोड़ परिवार रहते हैं। आर्थिक-सामाजिक नजरिए से बिहार देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य है। यहां 100 में 80 प्रतिशत लोग, यानि 100 में से 80 लोग दिनभर में 100 रुपए भी नहीं कमाते हैं। बिहार में प्रति व्यक्ति आय है लगभग 35 हजार रुपए, वहीं देश में प्रति व्यक्ति आय है 1 लाख 35 हजार रुपए। अगर, आप कह रहे हैं कि उसमें जो सबसे गरीब हैं हम उनको मदद कर रहे हैं, तो मदद कीजिए। सरकार के पास अगर साधन है और ईमानदारी से उनकी मदद होती है तो उसका स्वागत करते हैं। लेकिन इस तरह के रेवड़ी बांटने से कुछ होने वाला नहीं है। जबतक आप समाज को पढ़ाएंगे नहीं, शिक्षित नहीं बनाएंगे, रोजगार नहीं देंगे तबतक सुधार नहीं होगा।

साथ ही प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि ये राजा-प्रजा वाली व्यवस्था है कि जब आप गरीबी-परेशानी में पड़िएगा तो हम मदद कर देंगे। राजद जैसे दलों का यही मॉडल है। अस्पताल सुधारना नहीं है, अस्पताल का औचक निरीक्षण करना है। अस्पताल सुधारोगे, उसके लिए कोई व्यवस्था बनाओगे उसके बाद ही निरीक्षण होना चाहिए। लेकिन इन्हें तो न्यूज में रहना है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments