Homeरामगढ़पैकौली की रंभा ने नीट परीक्षा में लहराया सफलता का परचम

पैकौली की रंभा ने नीट परीक्षा में लहराया सफलता का परचम

Bihar: रामगढ़ के पैकौली गांव की रंभा पाल ने प्राइवेट जॉब कर नीट परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। साधारण परिवार के एक व्यक्ति के द्वारा अपनी बेटी के सपनों को पंख लगा दिया गया है। रंभा पाल ने अपने  पिता के जज्बे को देख लगन से तैयारी की और नीट परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया। रंभा पाल ने अपने पहले ही प्रयास में देश की कठिन परीक्षा नीट में 99.63 पर्सेंटाइल लाकर जिले का नाम रौशन किया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

रंभा पाल
रंभा पाल

उन्होंने 720 अंकों की परीक्षा में 681 अंक प्राप्त किया है। अब रंभा को एमबीबीएस करने का मौका देश के अग्रणी संस्थान से मिलेगा। रंभा के द्वारा बताया गया की उनको फिजिक्स में 99.68, कैमेस्ट्री में 99.04 और बायोलॉजी में 98.46 पर्सेंटाइल अंक मिला है। जिनका ऑल इंडिया रैंक 8264 और कैटेगरी रैंक 3354 है। उन्होंने मैट्रिक की पढ़ाई प्रखंड के इनोवेटिव एकेडमी तथा इंटरमीडिएट की पढ़ाई पटना से किया है।

इसके बाद कोटा में कोचिंग क्लास किया। उन्होंने  बताया कि नीट के लिए जो बुनियादी बेस चाहिए वह कोचिंग से मिल गया। पूर्व मुखिया व बड़े पिताजी कपिल देव पाल व पिता लल्लन पाल का मार्गदर्शन और सपोर्ट काम आया। तैयारी के दौरान मां विजवंती देवी व परिजनों का भरपूर सहयोग और समर्थन मिला। अपनी बेटी की इस सफलता से गदगद पिता ने कहा कि हर अभिभावक को अपने बच्चों की योग्यता को परख कर उन्हें कांपटीटिव प्लेटफार्म मुहैया कराना चाहिए।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments