Homeभागलपुरपुलिस मुख्यालय, इस्लामी कट्टरपंथियों से मोहन भागवत की जान को खतरा

पुलिस मुख्यालय, इस्लामी कट्टरपंथियों से मोहन भागवत की जान को खतरा

Bihar: कैमूर जिले के भागलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के भागलपुर दौरे को लेकर पुलिस मुख्यालय अलर्ट मोड में है। संघ प्रमुख की जान को खतरा बताते हुए पुलिस मुख्यालय की आसूचना और सुरक्षा प्रभाग ने भागलपुर डीएम और एसपी को सतर्क कर दिया है। पटना विशेष शाखा के डीआईजी से मिले निर्देश के बाद भागलपुर में एंटी सबोटाज जांच आरंभ कर दिया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsसभी प्रमुख मार्गो, जिले के प्रवेश नाके पर वाहनों की सघन तलाशी ली जाने लगी है। होटल धर्मशाला के अलावा लाजो और संघ प्रमुख के 21 और 22 दिसंबर को भागलपुर में होने वाले परिभ्रमण कार्यक्रम से जुड़े स्थलों और इर्दगिर्द वाले इलाके में पुलिस सक्रिय हो गई है। स्पेशल ब्रांच की टीम के अलावा क्राइम ब्रांच, इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी भी सक्रिय हो गतिविधियों पर नजर रखने लगे हैं। इलाके की छोटी-बड़ी आ-सूचनाओं का संग्रह कर उसे सक्षम पदाधिकारियों की संज्ञान में लाया जाने लगा है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के 21 दिसंबर की शाम भागलपुर आगमन संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं से भेंट प्रवास के अलावा 22 दिसंबर को महर्षि मेंहीं आश्रम कुप्पा घाट में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान सुरक्षा के खास प्रबंध किये गए हैं। रेंज डीआइजी विवेकानंद, एसएसपी आनंद कुमार, सिटी एसपी अमित रंजन, सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, मुख्यालय डीएसपी, विधि-व्यवस्था डीएसपी आगमन को लेकर सुरक्षा मंत्रणा कर स्थानीय स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। कोतवाली, जोगसर और बरारी थानाक्षेत्र में संघ प्रमुख के आगमन, कार्यक्रम और प्रवास को देखते हुए इन तीनों थानाक्षेत्रों में आवाजाही वाले मार्ग की किलेबंदी की जा रही है। पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है संघ प्रमुख के भागलपुर में होने तक उनके आवाजाही वाले मार्ग में यातायात व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था की मानीटरिंग वरीय पुलिस अधिकारी स्वयं करेंगे। पटना विशेष शाखा के अधिकारी भी स्थानीय स्तर पर सुरक्षा में तैनात पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों से सुरक्षा संबंधी मंत्रणा करेंगे। विशेष शाखा ने इसके लिए 6 पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति कर दी है। जो पटना और भागलपुर में संघ प्रमुख के रात्रि विश्राम के दौरान ड्यूटी में तैनात रहेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments