Homeगोपालगंजपुलिस ने 42 स्मार्टफोन व 7 लैपटॉप के साथ 12 साइबर अपराधियों...

पुलिस ने 42 स्मार्टफोन व 7 लैपटॉप के साथ 12 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

Bihar: गोपालगंज पुलिस के द्वारा साइबर अपराध से जुड़े बड़े गिरोह का खुलासा करते हुए उस गिरोह के 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई नगर थाना पुलिस के द्वारा भितभेरवा गांव से की गई है। गोपालगंज पुलिस ने साइबर अपराधियो के पास से 7 लैपटॉप, 42 महंगे स्मार्ट फोन, 75 सिम कार्ड एवं कई अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। इन साइबर अपराधियों के द्वारा देश में प्रतिबंधित ऑनलाइन महादेवा गेमिंग एप के जरिए भोले भाले लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

मामले से सम्बंधित जानकारी देते हुए गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात के द्वारा बताया गया की इंडिया में ऑनलाइन गेमिंग एप महादेव प्रतिबंधित है। और उन्हें लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ साइबर अपराधियों के द्वारा इस गेम के जरिए लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। उनसे ठगी की जा रही है। इसी इनपुट पर नगर थाना पुलिस के द्वारा छापामारी की गई। नगर थाना के भितभैरवा गांव से 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए अपराधियों में 7 अपराधी यूपी के गाजीपुर के रहने वाले हैं। जबकि कुछ अपराधी गोपालगंज और बिहार के अन्य जिलों के रहने वाले हैं। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों के पास से 7 लैपटॉप बरामद किया गया था।

लेकिन साक्ष्य छुपाने की नियत से उन्होंने 5 लैपटॉप को तोड़ दिया था। इसके अलावा 42 मोबाइल फोन, 5 लैपटॉप के चार्जर, 75 सिम कार्ड, कई बैंकों के पासबुक, आधार कार्ड, चेक बुक सहित अन्य चीजें भी बरामद की गई है। ये अपराधी पिछले दो माह से गोपालगंज में सक्रिय थे। वह शहर के भितभेरवा में किराए के मकान में रहकर लोगों को अपने ठगी का शिकार बना रहे थे। एसपी ने कहा कि इस मामले में मकान मालिक विक्की गुप्ता के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। साइबर अपराधियों के इस बड़े गिरोह के खुलासा के बाद नगर थाना पुलिस को ₹10000 से पुरस्कृत भी किया जाएगा।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments