Homeलखीसरायपुलिस ने करोड़ों रुपए गबन करने वाले सीएसपी संचालक को हरियाणा के...

पुलिस ने करोड़ों रुपए गबन करने वाले सीएसपी संचालक को हरियाणा के फरीदबाद से किया गिरफ्तार

Bihar: लखीसराय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, पुलिस के द्वारा करोड़ों रुपए का गबन करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दे की बीते 12 दिसंबर 2023 को एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र अमहरा के संचालक सूरज कुमार एवं उनके भाई नीरज कुमार हजारों ग्राहकों के खाते से फर्जी तरीके से करोड़ रुपए निकाल कर फरार हो गए थे। जिसके बाद ग्राहकों ने कई दिनों तक हंगामा एवं प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक लखीसराय के उपशाखा प्रबधंक आरिफ असर अंसारी के लिखित आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी सूरज एवं उसके भाई नीरज कुमार की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

इसी दौरान पुलिस ने तकनीकी एवं मानवीय सूचना के आधार पर सूरज एवं उसके सहयोगी को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि सूरज कुमार एवं नीरज कुमार अमहरा ओ०पी० अंतर्गत सी०एस०पी० कम्पनी सेव् सोलुशन प्राइवेट लिमिटेड का संचालन करता था। जहां से इन दोनों ने 5-6 हजार ग्राहको से करोड़ो रूपया का धोखाधड़ी कर गबन कर फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज गिरफ्तार के लिए छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान दोनों के हरियाणा के फरीदाबाद में रहने की सूचना मिली।

जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सूरज और नीरज ने बताया कि वर्ष 2015 से सी०एस०पी० केन्द्र संचालित कर रहे थे, उसी दौरान भाई नीरज का तबीयत खराब होने के कारण अधिक कर्ज हो गया। जिसके बाद दोनों ने योजनाबद्ध तरीका से कई ग्राहको के साथ धोखाधड़ी कर ग्राहको के खाता में पैसा जमा न करके अपने पास रख लेते थे, जब पैसा अधिक हो गया तो दोनों भाई सी०एस०पी० केन्द्र और अपना घर में ताला बंद कर पूरे परिवार के साथ फरार हो गये। गबन किए गये पैसों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जिसकी जॉच चल रही है।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments