Homeपटनापटना के सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, 1 की मौत आधा दर्जन...

पटना के सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, 1 की मौत आधा दर्जन लोग घायल

Bihar: पटना के सिविल कोर्ट में बुधवार को करीब 1:30 बजे एक बड़ा हादसा हुआ है। उस वक्त अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया जब अचानक कोर्ट के अंदर गेट नंबर 3 पर बड़ा धमाका हुआ। मौके पर मौजूद लोगों में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। हर व्यक्ति धमाके की वजह जानने के बजाए जान बचाने की जद्दोजहद में भागने  लगे। लेकिन हादसे के चपेट में आधा दर्जन से अधिक वकील आ गए। जिसमें 1 वकील की मौके पर ही जलकर मौत हो गई जबकी एक की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS news NS NewsNS newsप्राप्त जानकारी के अनुसार पटना के सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर विस्फोट हुआ। जिसमें वकील दवेंद्र कुमार की मौके पर ही जलकर मौत हो गई। जबकि एक की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही तमाम वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जाँच में जुट गए। वही पटना सिविल कोर्ट में हुए ट्रांसफर्मर विस्फोट हादसे की पूरी जानकारी मानवाधिकार आयोग तक पहुँच गई है। इस ट्रांसफर्मर विस्फोट में 1 वकील की मौत हो गई तथा आधा दर्जन से अधिक अधिवक्ता एवं मुंशी घायल हो गये है।

मुजफ्फरपुर के मानवाधिकार मामलों के अधिवक्ता एस. के. झा ने इस पुरे मामले के सम्बंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली एवं बिहार मानवाधिकार आयोग, पटना में अलग-अलग याचिका दायर की है तथा उच्चस्तरीय जाँच कर बिजली विभाग के पदाधिकारियों पर कार्रवाई की माँग की है। साथ-ही-साथ मृतक एवं घायलों के परिजनों को आपदा राहत कोष सहित सरकार के अन्य विभागों से मिलने वाली आर्थिक सहायता एवं मुआवजे की माँग की है। मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने बताया कि यह पूरा मामला बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है, जिस कारण हमनें एक विद्वान साथी को खो दिया है।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments