Homeरामगढ़नगर प्रशासन 5 फरवरी से होल्डिंग टैक्स की वसुली करेगा शुरू

नगर प्रशासन 5 फरवरी से होल्डिंग टैक्स की वसुली करेगा शुरू

Bihar: कैमूर जिले के रामगढ़ नगर प्रशासन द्वारा होल्डिंग टैक्स वसूली के लिए कदमताल शुरू कर दिया गया है। इसके तहत आगामी 5 फरवरी से शहर में होल्डिंग टैक्स की वसूली शुरू कर दी जाएगी। बीते साल नवंबर में हुई बैठक में होल्डिंग टेक्स्ट वसूली का फैसला लिया गया था। तब मुख्य पार्षद मंजू देवी की अध्यक्षता में बोर्ड ने कई अहम फैसलों पर भी मुहर लगाई गई थी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

रामगढ़ नपं

इससे संबंधित जानकारी देते हुए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सुधांशु कुमार ने बताया कि अगले हफ्ते सोमवार यानी 5 फरवरी से होल्डिंग टैक्स वसूली शुरू कर दी जाएगी। इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। उन्होंने बताया कि हमारी प्राथमिकता में शहर की साफ सफाई सबसे उपर है। सफाई एजेंसी के कार्यों की लगातार मानिटरिंग की जा रही है।  जिन वार्डों में गली का निर्माण हो रहा है वहां वार्डों के बीच दूरी बढ़ने के कारण गली अधूरी रह जा रही थी। इस कार्य में टेंडर प्रक्रिया के तहत विलंब होने से बचने के लिए विभागीय कार्य कराने का फैसला लिया गया था। उसके तहत कार्य किया जा रहा है।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि नगर प्रशासन ने होल्डिंग टैक्स वसुली में तेजी लाने का फैसला बैठक में लिया था। इसके तहत अब शहर में प्रचार-प्रसार के लिए शुल्क का निर्धारण किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर प्रचार प्रसार के लिए 40 रुपए प्रति वर्ग फीट तथा निजी स्थल के लिए 30 रुपए प्रति वर्ग फीट विज्ञापन शुल्क एक वर्ष के लिए देय होगा।

इसके अलावा शहर में अब मकान बनवाने से पहले नक्शा पास करवाना होगा। यह पूरी तरह से अनिवार्य होगा। इसके लिए परमिट शुल्क के रूप में 40 रुपए प्रति वर्ग मीटर देना होगा।  होल्डिंग टैक्स के लिए सर्वे कराया जा चुका है। अगले हफ्ते से टैक्स वसुली हर हाल में नगर प्रशासन शुरू करेगा। बता दें कि नवंबर की बैठक में पार्षद मेहरबान हुसैन, संजीव गुप्ता, विद्यावती देवी, रेखा देवी, आशा देवी, आरती तिवारी, जमशेद अली, अनुराग सिंह, विमला देवी, रामनिवास राम शामिल हुए थे। बोर्ड की बैठक में टैक्स वसूली का फैसला सर्वसम्मति से पारित किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments