Homeऔरंगाबादधोखाधड़ी कर उद्यमियों से रुपये वसूलने वाला सरगना गिरफ्तार

धोखाधड़ी कर उद्यमियों से रुपये वसूलने वाला सरगना गिरफ्तार

Bihar: औरंगाबाद, साइबर थाने की पुलिस टीम के द्वारा बैंक ग्राहकों से लेकर बड़े उद्यमियों के मोबाइल पर काल कर धोखाधड़ी करने वाले सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार सरगना की पहचान राकेश कुमार उर्फ बबलू के रूप में की गई है जो लखीसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र के इंगलिस गांव का निवासी है। पुलिस ने इसे दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) से गिरफ्तार किया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

शनिवार को गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए साइबर थानाध्यक्ष सह डीएसपी डा.अनु कुमारी ने बताया कि 4 अगस्त 2023 को जिला मुख्यालय स्थित सीतयोग इंजीनियरिंग कालेज के संचालक राजेश कुमार के मोबाइल पर काल का एचसीएल परीक्षा केंद्र स्थापित कराने के नाम पर धोखाधड़ी कर 5 लाख 60 हजार रुपये की ठगी की थी। राजेश के द्वारा प्राथमिकी कराए जाने के बाद इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम के द्वारा साइबर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम के द्वारा मोबाइल नंबर के काल डिटेल्स, लोकेशन और अन्य तकनीकी अनुसंधान में राकेश की संलिप्तता पाए जाने के बाद दुर्गापुर से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

उसके पास से 1 लैपटाप, 5महंगी स्मार्ट मोबाइल, कई बैंकों का 25 एटीएम, फेक आइडी जिसमें एक पटना के आर्थिक अपराध इकाई का बरामद किया गया है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार जालसाज धोखाधड़ी के कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता बताते हुए सीतयोग इंजीनियरिंग कालेज के संचालक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। यह कंप्यूटर और मोबाइल पर किसी से भी किसी भी विभाग का अधिकारी बनकर बात करने में माहिर है। साइबर क्राइम करने का मास्टर माइंड है। बताया कि यह पूर्णिया जिले में भी साइबर अपराध करने के मामले में आरोपित है। बताया कि इसकी गिरफ्तारी को लेकर गठित टीम में रिसियप थानाध्यक्ष सुनील कुमार के साथ पुलिसबल शामिल हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments