Homeनवादाधनी फाइनेंस के नाम पर कर रहे ठगी 2 साइबर अपराधियों को...

धनी फाइनेंस के नाम पर कर रहे ठगी 2 साइबर अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

Bihar: नवादा में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जहां उन्होंने 2 लोगों को साइबर ठगी करते हुए गिरफ्तार किया है। दोनों के द्वारा धनी फाइनेंस के नाम पर लोगों से ठगी किया जा रहा था। इसकी जानकारी पकरीबरमा डीएसपी महेश चौधरी के द्वारा शनिवार को शाहपुर ओपी में प्रेस वार्ता के माध्यम से दिया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

जहां डीएसपी ने कहा कि सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। एक बगीचा में बैठकर धनी फाइनेंस के नाम पर ठगी करने का काम किया जा रहा था। जहां शाहपुर ओपी क्षेत्र के बहरी बीघा गांव के निवासी धनंजय मालाकार का पुत्र रवि कुमार उर्फ ऋषिकेश कुमार तथा शेखपुरा जिला के शेखूपुर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव के निवासी शंकर कुमार का पुत्र मोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वही मौके से 7 व्यक्ति पुलिस को देखकर फरार हो गए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक दर्जन लोग बैठकर ठगी का काम कर रहे हैं। इन लोगों के पास से 2 एंड्राइड मोबाइल 5 पेज का डाटा बराबर किया गया है।

साइबर अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस के द्वारा एक टीम का गठन किया गया था। जिसमें शाहपुर थानाध्यक्ष धीरज कुमार भी उपस्थित थे। आपको बता दे की वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र में साइबर अपराधियों का हैवा बन गया है। 365 दिन इस क्षेत्र में दूसरे राज्य की पुलिस जाकर लोगों को पड़कर अपने साथ ले जाती है। इस क्षेत्र में नौजवान युवक अपनी रोजगार ढूंढने की लिए कहीं और नहीं जाते हैं। अपने ही क्षेत्र में साइबर क्राइम करना शुरू कर देते हैं और धनी फाइनेंस, बजाज फाइनेंस, रिलायंस फाइनेंस, पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर, मकान में लोन दिलाने के नाम पर, फ्लिपकार्ट के नाम पर, बड़े-बड़े ब्रांड की शोरूम देने के नाम पर और भी कई अन्य झांसा देकर लोगों को ठगी करने का काम इस क्षेत्र के युवाओं के द्वारा किया जा रहा है। बिहार का नवादा धीरे-धीरे जामताड़ा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पुर नवादा जिला साइबर क्राइम की ग्राफ में सबसे आगे सामने निकलकर आ रहा है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments