Homeऔरंगाबाददो शक्तिशाली प्रेशर आइईडी बरामद, पचरूखिया जंगल

दो शक्तिशाली प्रेशर आइईडी बरामद, पचरूखिया जंगल

Bihar: औरंगाबाद जिले में औरंगाबाद और गया जिले के सीमा पर स्थित छकरबंदा वन क्षेत्र के मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल के पहाड़ी पर भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा लगाए गए दो प्रेशर आइईडी को कोबरा की टीम के द्वारा गुरुवार को बरामद किये जाना का मामला सामने आया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मदनपुर थाना
मदनपुर थाना

सीआरपीएफ के आइजी एनी अब्राहम गुरुवार को मदनपुर के तरी, लंगुराही और पचरुखिया कैंप का निरीक्षण करने पहुंचे थे। कैंप का निरीक्षण को लेकर कोबरा की टीम के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। जहां रास्ते की जांच की जा रही थी। वहीं सर्च के दौरान पचरुखिया पहाड़ी पर प्रेशर आइईडी के लगे होने की जानकारी मिली। प्रेशर आइईडी का पता लगने के बाद सुरक्षाबलों ने उस जगह की घेराबंदी की।

बम निरोधक टीम के द्वारा प्रेशर आइईडी को बरामद किया गया। बरामद आइईडी को जंगल में ही विनष्ट किया गया।कोबरा के टीम अनुसार बरामद प्रेशर आइईडी काफी शक्तिशाली था। दोनों प्रेशर आइईडी करीब तीन-तीन किलोग्राम का था। मामले से संबंधित जानकारी लेने पर कोबरा के अधिकारियों ने बताया कि प्रेशर आइईडी पर चढ़ते ही वह ब्लास्ट कर जाता है। जिससे नक्सल अभियान के सुरक्षा बल को काफी नुकसान होता है। प्रेशर आइईडी को बरामद कर नक्सलियों की सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की योजना को असफल कर दिया गया है। बताया कि प्रेशर आइईडी बरामद होने के बाद छकरबंदा जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। ज्ञात हो की शनिवार को छकरबंदा जंगल के लंगुराही पचरुखिया के पहाड़ी से कोबरा की टीम ने सर्च आपरेशन के दौरान दो केन बम बरामद किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments