Homeकैमूरदुर्घटना रोकने के लिए डायवर्सन स्थल के समीप यातायात नियमों के अनुरूप...

दुर्घटना रोकने के लिए डायवर्सन स्थल के समीप यातायात नियमों के अनुरूप हो व्यवस्था

Bihar: कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार को एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने एनएचएआई व सिक्सलेन बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों के साथ डायवर्सन स्थल व पथ का जायजा लेने पहुंचे। बता दे की शनिवार को एनएच 30 मोड के समीप बने डायवर्सन पथ पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार बेलौड़ी ग्राम निवासी बलिस्टर कुरैशी की पत्नी व पुत्र की मौत हो गयी थी और उनको गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद काफी बवाल हुआ था। आक्रोशित भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी थी और करीब दो घंटे जीटी रोड जाम किया था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

इसके बाद प्रशासन सतर्क हुआ है। सोमवार को मोहनियां के एसडीएम ने एनएचएआई व जीटी रोड को सिक्सलेन बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों के साथ दुर्घटना स्थल का जायजा लिया। उनके साथ बैठक कर डायवर्सन पथों पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को रोकने को आवश्यक कदम उठाने पर विस्तृत चर्चा हुई। एसडीएम ने कहा कि डायवर्सन स्थल पर यातायात नियमों के अनुरूप व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे दुर्घटना को रोका जा सके।

डायवर्सन पथों को ठीक कर संकेतक लगाएं जाएं जिससे यात्रियों को पता चल सके। गति सीमा निर्धारित हो। इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की भी व्यवस्था होनी चाहिए। शहीद बाबा मजार के पास डायवर्सन पथ पर नाला का पानी जमा होने से छोटे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जल जमाव दूर करने को नाला की सफाई कराने का निर्देश दिया गया।  एनएचएआई व कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि मार्च तक फ्लाईओवर का कार्य पूरा हो जाएगा। जिसपर एसडीएम ने फरवरी माह में कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। एसडीएम ने बताया कि डायवर्सन पर दुर्घटना रोकने को सख्ती जरूरी है। यातायात नियमों के अनुरूप यहां व्यवस्था होगी। नाला सफाई में नगर पंचायत भी सहयोग करेगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments