Homeचैनपुरदिव्यांग व वृद्धजनों के घर पहुंचेंगे BLO वोटिंग पर जानेंगे उनकी सहमति

दिव्यांग व वृद्धजनों के घर पहुंचेंगे BLO वोटिंग पर जानेंगे उनकी सहमति

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में सोमवार की दोपहर प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ के साथ सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता चैनपुर ने बैठक की है, बैठक में सभी बीएलओ को निर्देशित किया गया है 85 वर्ष से ऊपर के मतदाता एवं दिव्यांगजनों के घर पहुंच कर फार्म 12डी को 10 मई तक हर हाल में भरवाना है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

बैठक से जुड़ी जानकारी देते हुए चैनपुर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह चैनपुर बीडीओ चंद्रभूषण गुप्ता ने बताया सोमवार की दोपहर सहायक निर्वाची पदाधिकारी के साथ सभी बीएलओ की हुई बैठक में सभी को निर्देशित किया गया है फार्म 12डी जो की एक सहमति पत्र है सभी बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में दिव्यांगजन एवं 85 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं के घर पहुंचेंगे और फॉर्म को भरेंगे, दरअसल दिव्यांगजन और 85 वर्ष से ऊपर के वृद्ध जनों से सहमति लेना है कि वह बूथ तक पहुंच कर आगामी एक जून को मतदान करेंगे या बूथ तक पहुंचने में असमर्थ है तो घर पर ही मतदान करेंगे।

वैसे दिव्यांगजन एवं 85 वर्ष से ऊपर के वृद्धजन जो बूथ तक आने में असमर्थ है और घर पर ही मतदान करने के लिए सहमत होंगे मतदान की तिथि को बीएलओ एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट या जिन पदाधिकारी को जिला पदाधिकारी के माध्यम से नियुक्त किया जाएगा, वह संबंधित मतदाता के घर पहुंचेंगे और बैलेट पेपर के माध्यम से उनका मतदान करवाएंगे।

मतदाता अपने हाथों से ही बैलेट पेपर को मोड़कर बैलट बॉक्स में डालेंगे, इस सहमति पत्र को आगामी 10 मई तक हर हाल में भरवा लेना है ताकि घर पर मतदान करने वालों की संख्या ज्ञात होने उसके बाद बैलेट पेपर की छपाई हो सके।
प्रखंड क्षेत्र में 1300 से अधिक 85 वर्ष से ऊपर वृद्धजन की संख्या है जब की 1250 से अधिक दिव्यांगजनों की संख्या है इस तरह कुल लगभग 2500 से अधिक दिव्यांगजन एवं 85 वर्ष से ऊपर वृद्धजनों की संख्या है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments