Homeरोहतासदिन भर तेंदुआ पकड़ने को लेकर चलता रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

दिन भर तेंदुआ पकड़ने को लेकर चलता रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

Bihar: रोहतास, डालमियानगर के रोहतास इंडस्ट्रीज के बंद पड़े चीनी मिल में शुक्रवार की सुबह तेंदुआ दिखने के बाद  पुरे इलाके में डर का माहौल है। जिसे लेकर वन विभाग की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरे दिन लगी रही। भागने के सभी रास्तों को जाली व पिंजड़े लगा दिया गया है ।जांच के दौरान बगल के मॉडल स्कूल के बाहरी सीसीटीवी में बुधवार की  रात तेंदुआ का फोटो जांच में मिली है। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

बंद पड़े चीनी मिल के गार्ड ने सुबह 6:30 बजे तेंदुआ को कारखाना परिसर में विचरण करते देखा। जिसके बाद उसने तत्काल इसकी सूचना परिस्मापन में चल रहे रोहतास उद्योग के स्थानीय प्रभारी ए आर वर्मा को दिया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना व वन विभाग के अधिकारीओ को दी। मौके पर तत्काल वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहुंच कारवाई प्रारंभ कर दी। बंद कारखाना में जंगल उग आए है । डालमियानगर में तेंदुआ के रेस्क्यू ऑपरेशन पूरे दिन जारी रहा। जब तक तेंदुआ नहीं पकड़ा जाता तब तक अभियान जारी रखा जाएगा। इस कारण से पूरे दिन आम लोग भयभीत दिखे। मौके पर पुलिस भी तैनात की गई है।

मामले से सम्बंधित जानकारी देते हुए रोहतास उद्योग के स्थानीय प्रभारी ए आर वर्मा ने बताया कि सुबह तेंदुए की चहलकदमी चीनी मील परिसर में तैनात गार्ड विजय कुमार ने देखा। इसके बाद भयभीत होकर गार्ड वहां से भाग निकले इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम लगातार रेस्क्यू अभियान चला रही है । तेंदुए को काबू में पाने का प्रयास किया जा रहा है।  वही दो दिन पहले जगजीवन कॉलेज के पास दिखा था तेंदुआ। लाला कॉलोनी के एक घर में मंगलवार रात तेंदुआ घूस आया था। गृहस्वामिनी शिक्षिका शशि प्रभा ने उक्त तेंदुए को कमरे में उसके प्रवेश करते ही बाहर से बंद कर दिया ।वन विभाग के रेस्क्यू के दौरान वह बाथरूम का रोशनदान तोड़ भाग निकला ।जिसके बाद से वन विभाग लगातार आम लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रही है।
वनपाल अमित कुमार के अनुसार आज सुबह से तेंदुआ के रेस्क्यू को ऑपरेशन जारी है। इसमें पटना की टीम भी शामिल है। बंद पड़े चीनी मिल परिसर के तेंदुआ के भागने के सभी रास्तों पर उन्होंने कहा कि जाल और पिंजरे लगा दिए गए हैं। जब तक तेंदुआ को पकड़ा नहीं जाता । तब तक अभियान जारी रहेगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments