Homeरोहतासदिनारा में 200 से अधिक छात्र हुए बीमार, इलाज जारी

दिनारा में 200 से अधिक छात्र हुए बीमार, इलाज जारी

Bihar: रोहतास जिले के दिनारा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय राजपुर में शुक्रवार की शाम 200 से अधिक छात्रों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है। जिन्हे अभिभावक के द्वारा पीएचसी दिनारा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। छात्रों को अस्पताल आने का सिलसिला जारी रहा। आशंका जताई जा रही है की फूड प्वाइजनिंग के कारण छात्र बीमार हो गए है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News NS Newsमामले से सम्बंधित जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर राघवेंद्र कुमार ने बताया कि राजपुर गांव के लोगों ने देर शाम बच्चों को स्कूल से लौटने के बाद बीमार होने की सूचना दी, जिसके बाद तत्काल वहां एंबुलेंस भेजा गया। वहां से 200 से अधिक छात्रों को इलाज के लिए लाया गया है। बताया कि आज इन छात्रों को कृमि रोधी दवा भी विद्यालय में दी गई है। नियमतः यह भोजन के 3 से 4 घंटे बाद देनी चाहिए। लेकिन छात्रों ने भोजन के आधा घंटा के अंदर ही दवा देने की बात बताई है। कहा कि छात्रों में बेचैनी, चक्कर आना, उल्टी, बुखार तथा बदन दर्द की शिकायत ज्यादा है। इस तरह के लक्षण विद्यालय में दूषित भोजन से फूड प्वाइजनिंग के कारण हो सकते हैं।

आगे उन्होंने बताया की 6 छात्र की स्थिति थोड़ी गंभीर है लेकिन नियंत्रण में है। अन्य सभी खतरे से बाहर हैं। बीमार छात्रों में राजपुर के अलावा देवढीया टोला, जमोढ़ी समेत कुछ अन्य गांव के हैं। चौथी कक्षा के छात्र प्रीतम कुमार, छठी कक्षा की कुशुम कुमारी, प्रदीप कुमार, संतोष कुमार, कंचन कुमारी, नैना कुमारी समेत अन्य बीमार छात्रों ने बताया कि दोपहर में एमडीएम का खाना खाने के कुछ देर बाद उन्हें कृमि रोधी दवा दी गई थी। उसके दो तीन घंटे बाद से ही उन्हें चक्कर आने लगा तथा उल्टी शुरू हो गई। उन्हें लेकर अभिभावक अस्पताल पहुंचे और इलाज शुरू हुआ। पीएचसी में बिक्रमगंज एसडीएम अनिल बसाक, डीईओ मदन कुमार राय, बीडीओ कुलदीप कुमार, थानाध्यक्ष विनय कुमार समेत अन्य अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments