Homeसारणझंडोत्तोलन के लिए विद्यालय जा रही छात्रा की ठंड लगने से मौत

झंडोत्तोलन के लिए विद्यालय जा रही छात्रा की ठंड लगने से मौत

Bihar: सारण जिले में गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने विद्यालय जा रही संवेदना प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय सह इंटर कालेज सिसवां की छात्रा की ठंड लगने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है। मृत छात्रा की पहचान सिसवां गांव निवासी शमसुद्दीन मंसूरी की पुत्री नसीमा खातून के रूप में की गई है। वह नौवीं कक्षा की छात्रा बताई जा रही है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News
मौत

 

मृत छात्रा के पिता शमसुद्दीन उत्तराखंड के नैनीताल में सेना की बिहार रेजीमेंट में तैनात हैं। मामले से संबंधित जानकारी देते हुए मृत छात्रा के स्वजन ने बताया कि नसीमा स्नान के बाद तिरंगा लेकर गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने विद्यालय जा रही थी, रास्ते में वह अचेत होकर गिर पड़ी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना छात्रा के स्वजन को दी। स्वजन उसे आनन- फानन में उपचार के लिए निजी अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने प्रथम दृष्ट्या मौत का कारण ठंड का प्रकोप बताया है। घटना के बाद मां रुकसाना परवीन व छोटे भाई-बहन का रो-रोकर बुरा हाल है।

इस घटना की जानकारी जब विद्यालय में नसीमा की सहपाठियों को हुई तो वे बड़ी संख्या में उसके घर पहुंच उसके मां व छोटे भाई बहन को सांत्वना दी। विद्यालय प्रशासन ने भी झंडोत्तोलन के बाद अन्य कार्यक्रम को स्थगित कर दिया और सभी विद्यार्थियों को घर भेज दिया। ठंड से छात्रा की मौत की खबर क्षेत्र में तेजी से फैल गई। इससे अन्य विद्यालयों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में बच्चों की तत्काल छुट्टी कर दी गई। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रभात कुमार सिंह, शिक्षक मनोज सिंह, मुखिया अभिषेक कुमार सिंह भी छात्रा के घर पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। अत्यधिक ठंड को देखते हुए अभिभावकों व बच्चों को ठंड से परहेज करने की सलाह दी है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments