Homeचैनपुरजातिगत गणना डाटा ऑनलाइन एंट्री में बाधक बने स्लो नेट और ऐप...

जातिगत गणना डाटा ऑनलाइन एंट्री में बाधक बने स्लो नेट और ऐप की समस्या

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में जाति आधारित गणना के लिए चैनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें प्रखंड क्षेत्र के चैनपुर, जगरिया, नंदगांव एवं सिकंदरपुर पंचायत के प्रगणक एवं पर्यवेक्षको ने भाग लिया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

विशेष कैंप का आयोजन जाति आधारित गणना के दौरान हुए ऑफलाइन कार्य को ऑनलाइन एंट्री के लिए किया गया था, निर्धारित समय के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के निर्धारित पंचायत के प्रगणक एवं पर्यवेक्षक पहुंचे लेकिन जिला से निर्देश के बाद भी हाई स्पीड डेटा उपलब्ध नहीं होने के कारण एवं बिजागा ऐप के सही से कार्य नहीं करने के कारण प्रगणकों को डाटा एंट्री करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, सभी प्रगणक जाति आधारित गणना के लिए बनाए गए ऐप में लॉगिन के लिए काफी परेशान रहे।

प्रगणक की सहायता के लिए बनाई गई टेक्निकल टीम भी उनका मदद नहीं कर पा रहे थे, मोबाइल डाटा का स्पीड नहीं होने के कारण प्रगणक काफी परेशान रहे, जिला कार्यालय से निर्गत पत्र के अनुसार कैंप के दौरान पर्यवेक्षक एवं प्रगणक को वाईफाई के माध्यम से हाई स्पीड डेटा उपलब्ध कराना था. लेकिन नाम ना छापने के शर्त पर प्रगणकों ने बताया कि हाई स्पीड डेटा के लिए वाईफाई की व्यवस्था प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा नहीं की गई।

वर्तमान में जाति आधारित गणना से संबंधित फील्ड वर्क कार्य यानी कि ऑफलाइन कार्य सभी प्रगणक के द्वारा पूर्ण कर लिया गया है. इससे संबंधित प्रमाण पत्र भी प्रगणक एवं पर्यवेक्षक के द्वारा कार्यालय को दिया जा चुका है, लेकिन बिजागा ऐप पर लॉगइन करने में सभी प्रगणक परेशान रहे।
इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि ऐप में परेशानी की वजह से लॉगइन नहीं हो रहा था लेकिन परेशानी दूर होते ही सभी प्रगणक ऐप लॉगइन कर अपना कार्य प्रारंभ कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments