Homeदुर्गावतीजमुना हॉस्पिटल को सिविल सर्जन के आदेश पर किया गया सील

जमुना हॉस्पिटल को सिविल सर्जन के आदेश पर किया गया सील

Bihar: कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत महमूरगंज बाजार में अवैध रूप से चल रहे जमुना हॉस्पिटल और सर्जिकल सेंटर को सिविल सर्जन के आदेश पर सिल कर देने का मामला सामने आया है। बता दे की स्थानीय लोगों के द्वारा सिविल सर्जन को लिखित आवेदन दे कर शिकायत की गई थी। जिला चिकित्सा पदाधिकारी मीना कुमारी के आदेश पर मोहनिया डीएस डॉ बदरुद्दीन एवं प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शांति कुमार माझी के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनेछा से डॉ सुरेंद्र सिंह यादव की टीम अस्पताल पर पहुंचकर भौतिक जांच पडताल की।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दुर्गावती थाना
दुर्गावती थाना

जहा जांच पड़ताल के दौरान अस्पताल में नहीं कोई योग्यता धारी चिकित्सा मिला और ना ही स्वास्थ्य संबंधित उपकरण प्राप्त हुए। बता दे की इस अस्पताल के संचालक के खिलाफ स्थानीय लोगों ने चिकित्सा संबंधित लापरवाही बरसाने के आरोप में जिला चिकित्सा पदाधिकारी के यहां लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

जिसको गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन कैमूर ने एक जाँच टीम गठित की जिसके माध्यम से अस्पताल की भौतिक जांच कराई । जाँच टीम ने बड़े पैमाने पर हो रही चिकित्सा क्षेत्र में लापरवाही को देखते हुए तत्काल इस अस्पताल को सील कर दिया। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सैकड़ो छोटे बड़े ऐसे अस्पताल है जो बिना स्वास्थ्य विभाग से पंजीकरण एवं फर्जी चिकित्सकों के सहारे चल रहे हैं । जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर अनुकूल प्रभाव पड़ रहा है एवं झोला छाप डॉक्टर बिना डिग्री के ही बेखौफ नज़र आ रहे हैं ।मामले से संबंधित जानकारी लेने  पर स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शांति कुमार माझी ने बताया कि दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments