Homeबिहारचौतरफा घिरे केके पाठक शिक्षा मंत्री और राज्यपाल ने साधा निशाना

चौतरफा घिरे केके पाठक शिक्षा मंत्री और राज्यपाल ने साधा निशाना

Bihar: बिहार शिक्षा विभाग अपर मुख्य सचिव केके पाठक चौतरफा घिर गए हैं, शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर सिंह के साथ राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने भी उन पर निशाना साधा है शिक्षा मंत्री ने नसीहत दी कि हड़बड़ी में किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जाए, इससे विभाग की फजीहत और सरकार की किरकिरी हो रही है, जबकि राज्यपाल ने कहा की सीएम से किसी तरह का टकराव नहीं है लेकिन अधिकारियों को संस्कार सीखने की जरूरत है हम सब को शिक्षक को सम्मान देना होगा इससे ज्यादा जरूरी कुछ नहीं है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर

दरअसल मंगलवार काे शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षकों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था इस दौरान शिक्षा मंत्री ने ये बातें कही, वहीं राज्यपाल ने पटना यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में बिना नाम लिए केके पाठक पर निशाना साधा, कहा की यह सोचने की जरूरत है कि हमारे पास इतने आयोग और संसाधन है तो फिर शिक्षकों को आंदोलन क्यों करना पड़ रहा है और उन्हें सड़क पर क्यों उतरना पड़ रहा है बगैर नाम लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की कार्य प्रणाली और हाल में शिक्षा विभाग द्वारा राज भवन को लिखे गए पत्रों पर कड़ी आपत्ति जाहिर की।

शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव के एन यादव ने विभाग को पीत पत्र लिखा था उस पत्र पर विभागीय प्रमुख सचिव के के पाठक को बड़ी आपत्ति थी इसके जवाब में वापस पीत पत्र लिखा गया था इस पीत पत्र में डॉ. के एन यादव को विकास भवन के शिक्षा मंत्री के सेल में घुसने पर मनाही कर दी गई थी यही नहीं उनके डॉक्टरेट की उपाधि पर भी सवाल खड़े किए गए थे, शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव को लेकर हुए विवाद के बाद 27 दिन तक प्रो. चंद्रशेखर विकास भवन अपने चैंबर नहीं पहुंचे थे तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव की दखलदांजी के बाद शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर पूरी टीम के साथ विकास भवन पहुंचे थे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक और उनके बीच कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments