Homeमोहनियाग्राहक सेवा केंद्र में खाता खोलवाने को उमड़ी महिलाओं की भीड़

ग्राहक सेवा केंद्र में खाता खोलवाने को उमड़ी महिलाओं की भीड़

Bihar: मोहनियां, बैंक खाता में 1 लाख रुपये मिलने की अफवाह के बाद शनिवार को ग्राहक सेवा केंद्र पर बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ लग गयी। जिले के कई प्रखंडों व नजदीक के अन्य जिले से महिलाएं मोहनियां में खाता खोलवाने आयीं थी। चांदनी चौक से उत्तर नगर पंचायत के वार्ड संख्या 6 में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के बगल में अवस्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर महिलाओं की भीड़ देख काफी संख्या में लोग जुट गए।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

वही इस भीषण गर्मी में ग्राहक सेवा केंद्र से सड़क तक महिलाओं की भीड़ से विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गयी। आस-पास के दुकानदार दुकान बंद करने लगे। वार्ड संख्या 6 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शीपू चौधरी ने मोहनियां के बीडीओ व थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे बीडीओ, थानाध्यक्ष व महिला पुलिस ने काफी मशक्कत से महिलाओं को घर भेजा। महिलाएं इसको अफवाह मानने को तैयार नहीं थीं। उनका कहना था कि चुनाव के बाद नेताओं ने घोषणा की थी कि महिलाओं के खाते में एक लाख रुपये भेजा जाएगा।

मामले से सम्बंधित जानकारी देते हुए बीडीओ संजय कुमार दास ने बताया कि शनिवार को उन्हें सूचना मिली कि मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के समीप अवस्थित एक ग्राहक सेवा केंद्र में खाता खोलवाने के लिए सैकड़ो की संख्या में महिलाएं जुटी हुई हैं। भीषण गर्मी व लू में इतनी संख्या में महिलाओं को एकत्रित देख कर लोग अचंभित थे। वहां पहुंचकर महिलाओं से पूछताछ की गई तो उनका कहना था कि बैंक खाते में सरकार द्वारा पैसा आने वाला है। इसीलिए वे मोहनिया में खाता खोलवाने के लिए आई हैं। भीड़ में जिले के कई प्रखंडों के साथ बक्सर की भी महिलाएं शामिल थीं। कुछ महिलाएं गोद में बच्चों को लिए हुए थीं। मोहनिया के थानाध्यक्ष प्रियेश प्रियदर्शी व पुलिस के सहयोग से महिलाओं को घर भेजा गया। महिलाओं को समझाया गया कि यह अफवाह है। इस पर ध्यान न दें। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments