Homeचांदगोलीबारी में शहीद हुए युवको के तैल चित्र पर फूल किया गया...

गोलीबारी में शहीद हुए युवको के तैल चित्र पर फूल किया गया अर्पित

Bihar: कैमूर जिले के चाँद प्रखंड अंतर्गत चोरी की घटनाओं का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस की गोलीबारी में शहीद हुए दोनों युवकों का मनाया गया 17 वां शहादत दिवस। इस, अवसर पर उपस्थित लोगों ने शहीद युवकों के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया। शहादत दिवस का अध्यक्षता राधेश्याम सिंह एवं संचालन श्यामलाल यादव के द्वारा किया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

शहादत दिवस को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष ने कहा की हमलोग हर साल शहीद युवकों की याद में शहादत दिवस मनाते हैं। शहादत दिवस मनाने का मैन उद्देश पीड़ित विधवाओं को न्याय दिलाना एवं पुलिस की बर्बरता को याद रखना है। इस अवसर पर श्यामलाल यादव ने कहा पुलिस की गोलीबारी में शहीद हुए युवकों के परिजनों को न्याय नहीं मिला। उन्होंने ने बिहार सरकार के सुशासन बाबू पर आरोपी को बचाने का इलजाम लगाया है । 31 जनवरी 2006 को चांद बाजार में चोरी की घटनाओं से परेशान हो कर ग्रामीणों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने अनावश्यक गोली बारी कर लालजी यादव एवं सदानंद सिंह नामक दो युवकों की हत्या कर दी। पुलिस ने गोलीबारी घटना की लीपापोती करने का प्रयास किया। शहीद युवकों के परिजनों ने गोली चलाने का आदेश देने वाले एसएसपी रमन चौधरी तत्कालीन थानाध्यक्ष विश्वेश्वर राम एवं अन्य पुलिस कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई। आज भी मामला न्यायालय में चल रहा है। 302 का आरोपी रमन चौधरी ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर किया। आरोपी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिली। मुकदमा दायर किए 17 साल से बिना जमानत लिए घुम रहा है रमन चौधरी आज भी पीड़ित विधवाओं को न्याय का इंतजार है। इस अवसर पर सोनु सिंह परमानन्द सिंह राजेंद्र सिंह सतीश पांडेय सियाराम यादव आदि मौजूद थे।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments