Homeचैनपुरखनन विभाग की कार्रवाई ओवरलोडेड वाहन जब्त 62 हजार जुर्माना

खनन विभाग की कार्रवाई ओवरलोडेड वाहन जब्त 62 हजार जुर्माना

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 219 व हाटा, खरिगांवा, चैनपुर आदि में खान विभाग एवं चैनपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के दौरान हाटा में यूपी से लोड कर आ रहे हैं एक ओवरलोडेड बोगा ट्राली पर गिट्टी को जब्त किया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

वही इस कार्रवाई के दौरान वाहन चालक मौके पर से भागने में कामयाब हो गया, मामले को लेकर चैनपुर थाने में खान निरीक्षण नितिन रौशन के द्वारा वाहन ऑनर विरुद्ध जुर्माना की कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

प्राथमिकी में खान निरीक्षक नितिन रौशन ने बताया है अवैध खनन एवं परिवहन एवं भंडारण के रोकथाम के लिए चैनपुर थाना के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था, उसी क्रम में हाटा बाजार में एक गिट्टी लदा ओवरलोडेड ट्रैक्टर आते हुए दिखा, छापेमारी टीम को देखकर वाहन चालक वाहन छोड़कर भाग निकला वाहन पर लगे गिट्टी की मापी की गई तो 350 सीएफटी गिट्टी लदा हुआ पाया गया, उक्त गिट्टी का परिवहन चालान भी नहीं था, जहां से ट्रैक्टर जब्त करते हुए चैनपुर थाना लाया गया है।

खान निरीक्षक नितिन रौशन के द्वारा बताया गया वाहन मालिक तथा वाहन चालक द्वारा बिना परिवहन चालान ओवरलोडेड गिट्टी की परिवहन कर राजस्व की क्षति पहुंचाई जा रही थी, जिस कारण से बिहार खनिज खनन परिवहन एवं भंडारण निवारण संशोधित नियमावली 2021 के नियम 56(1) का उल्लंघन किया गया है, जिसे लेकर 62 हजार 188 रुपए का जुर्माना किया गया है।
इस मामले से संबंधित जानकारी लेने पर चैनपुर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद ने बताया खान विभाग के द्वारा जब्त किए गए ओवरलोडेड वाहन के विरुद्ध दिए गए प्राथमिकी के लिए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले में कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments