Homeभभुआकैमूर की बेटी ने मायके और ससुराल का बढ़ाया मान बनी BDO

कैमूर की बेटी ने मायके और ससुराल का बढ़ाया मान बनी BDO

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के नगर पंचायत हाटा की बेटी प्रियंका कुमारी ने बीपीएससी 67वीं की परीक्षा में 100वां रैंक लाकर कैमूर का मान बढ़ाया है, उनके इस सफलता पर मायके और ससुराल दोनों परिवारों में खुशी का माहौल है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

प्रियंका कुमारी पति धनंजय प्रसाद पिता रामाधार सेठ माता तारामणि देवी नगर पंचायत हाटा के निवासी हैं, चार भाई तीन बहन में छठवें नंबर पर है, प्रारंभिक शिक्षा इन्होने हाटा प्राथमिक विद्यालय एवं श्री श्री 108 हाई स्कूल से बोर्ड की परीक्षा पास करने के बाद उच्च शिक्षा मनोरमा देवी महिला महाविद्यालय भभुआ से प्राप्त की जहां से उन्होंने ग्रेजुएशन किया।

वर्ष 2011 में औरंगाबाद जिले के अम्बा में इनका विवाह हो गया, और एक पुत्री ने जन्म लिया वर्तमान समय में पुत्री 12 वर्ष की है, मगर इस बीच उच्च पद प्राप्त करने की तीव्र इच्छा एवं पढ़ाई के प्रति लग्न लेश मात्र काम नहीं हुआ निरंतर पढ़ाई में जुटी रही, हालांकि बीपीएससी की पूर्व की परीक्षाओं में भी प्रियंका कुमारी सम्मिलित हुई मगर इंटरव्यू में छंट जाने के कारण सिलेक्शन नहीं हो सका था, मगर वह हार नहीं मानी 67वीं बीपीएससी के परीक्षा में 100वां रैंक लाकर बीडीओ का पद हासिल कर ली।

प्रियंका कुमारी के बड़े भाई भरत सोनी जो की एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं उनके द्वारा बताया गया प्रियंका कुमारी शुरुआती दौर से ही पढ़ने में काफी मेधावी छात्रा रही है, विवाह के बाद वह पटना में रह रही थी, ऑनलाइन क्लास एवं सेल्फ स्टडी के बल पर उन्होंने सफलता हासिल की है।

प्रियंका कुमारी के द्वारा बताया गया लक्ष्य अगर निश्चित है और निरंतर प्रयास किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है, बीडीओ के पद पर चयनित होने के बाद सरकार द्वारा प्रायोजित कार्य योजनाओं को शत प्रतिशत जमीन पर उतरना एवं महिलाओं के योजनाओं पर विशेष ध्यान देना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments