Homeपूर्णियाकई आतंकी संगठनों के निशाने पर पीएम मोदी, सुरक्षा कड़ी

कई आतंकी संगठनों के निशाने पर पीएम मोदी, सुरक्षा कड़ी

Bihar: पूर्णिया जिले के रंगभूमि मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की मंगलवार को होने वाले सभा पर कई आंतकी संगठनों की नजर टिकी हुई है। जिस कारण सुरक्षा बालो को और कड़ी कर दी गयी है। सभा स्थल के चप्पे- चप्पे पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी पर कई आंतकी संगठनों पाकिस्तानी एवं काश्मीरी आंतिकयों , राष्ट्र विरोधी तत्वों , मुस्लिम कट्टर पंथियों के अलावा कई आंतकी संगठनों से खतरा है। पीएम को जिन आंतकी संगठनों से खतरा बताया गया है उनमें लश्करे तैयबा, जमात उद- दावा, अलकायदा, जैश ए- मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल- उमर मुजाहिदीन, हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत उल जिहाद ए इस्लामी , इंडियन मुजाहिदीन, जेकेएलएफ, सिमी, तहरीक ए तालिबान, शाहीन फोर्स, खालिस्तान टाइगर फोर्स के अलावा उल्फा एवं नक्सल पंथियों शामिल है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

पीएम की होने वाली सभा की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पूर्णिया द्वारा एक संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है। इसमें सुरक्षा को लेकर कई निर्देश जारी किया गया है। इस संबंध में जारी निर्देश में कहा गया है कि 7 जुलाई 2013 को महाबोधि मंदिर बोधगया एवं 27 अक्टूबर 2013 को गांधी मैदान पटना में इंडियन मुजाहिदीन के आंतिकयों के द्वारा सिलसिलेवार बम धमाका कर जानमाल की क्षति पहुंचाकर अपनी उपस्थिति का एहसास करा चुके हैं। इन घटनाओं में शामिल कुछ आंतकी अब तक फरार है।

इस कारण आंतकवादियों की गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा को सख्त रखा जाए। सुरक्षा को लेकर जारी निर्देश में कई आंतकी संगठनों के बिहार से तार जुड़ने का भी उल्लेख करते हुए पीएम की सभा स्थल की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। इसमें फुलवारी शरीफ में पीएफ आई से लेकर एनआइए द्वारा नालंदा से गिरफ्तार युवक का उल्लेख किया गया है। किसी भी विशेष स्थिति से निपटने के लिए पीएम के ब्लड ग्रूप ए पाजिटीव ब्लड ग्रूप वाले पुलिस के जवानों की पहचान करके रखा गया है। ताकि किसी भी विशेष परिस्थिति में समस्या नहीं हो।

सभा स्थल के आसपास के सभी ऊंचे भवनों पर पुलिस के जवानों को तैनात रखने का निर्देश दिया गया है। पीएम के सभी स्थल के पास चिकित्सकों की विशेष टीम के अलावा अत्याधुिनक सुविधाओं से लैश एम्बुलेंस को भी तैनात रखने को कहा गया है। पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं रह जाए इसकी कई स्तरों पर निगरानी की जा रही है। जिला पुलिस के दो हजार से ज्यादा पुलिस के जवान पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसके अलावा पांच सौ पुलिस पदाधिकारियों को भी पीएम की सुरक्षा में लगाया जा रहा है। इसके अलावा बड़ी संख्या में डीएसपी एवं एसपी स्तर के अधिकारी भी अलग- अलग स्थानों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे। पूर्णिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि पीएम की सभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments