Homeबिहारऔरंगाबाद में पीएम मोदी ने किया 21 हजार करोड़ की योजनाओं का...

औरंगाबाद में पीएम मोदी ने किया 21 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

Bihar: बिहार के औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 21 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, दोनों डिप्टी सीएम समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सरकारी कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी के द्वारा जनसभा को संबोधित करते हुए मगही भाषा में अपनी बात की शुरुआत की गई। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है काम का शुभारंभ भी करेंगे और उद्घाटन भी करेंगे। यहां के लोग बनारस-कोलकाता एक्सप्रेस वे की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मैं बिहारवासियों को बधाई देता हूं। बिहार की धरती पर मेरा आना कई मायनों में खास है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News NS News NS News

देश ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया है। यह सम्मान पूरे बिहार का सम्मान है। कुछ दिन पूर्व ही अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। इससे सबसे ज्यादा खुशी माता सीता की धऱती पर ही मनाई गई। बिहार के लोगों ने काफी उत्सव मनाया, रामलला को उपहार भेजे। बिहार में एक बार फिर से डबल इंजन की रफ्तार भी पकड़ ली है। बिहार पूरे उत्साह में है और आत्म विश्वास से भरा हुआ है। आपके चेहरों की चमक को देख कर बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाइयां उड़ा रही है। एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना है, मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है लेकिन मां-बाप के सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है।

आगे पीएम मोदी ने कहा की एक दिन में इतने व्यापक स्तर पर विकास का यह आंदोलन गवाह है कि डबल इंजन की सरकार में बदलाव कितनी तेजी से होता है। एक समय था जब बिहार के लोग अपनी ही घरों से निकलने से डरते थे। बिहार को बंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेन मिली हैं। बिहार का विकास मोदी की गारंटी है। शांति और कानून-व्यवस्था का राज, बहन-बेटियों को अधिकार ये मोदी की गारंटी है। इन्हीं गारंटियों को पूरा करने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी गदगद दिखे।

सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इस बार के चुनाव में मोदी जी 400 से अधिक सीटें जीतेंगे। साथ ही यह भी आश्वस्त किया कि अब हम इधऱ-उधर होने वाले नहीं हैं। अब हम आप ही के साथ रहेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि आज हम पीएम मोदी का अभिनंदन करते हैं। आज आप पधारे, पहले भी आए थे। इधर हम ही गायब हो गए थे। अब फिर हम आपके साथ हैं। हम आपके साथ ही रहेंगे, हम यही चाहते हैं कि यहां वाला सब काम हो जाए। हम लोग तो 2005 से ही एक ही साथ हैं। हम लोग साथ मिलकर लगातार काम किए हैं।

नितीश कुमार ने लालू-राबड़ी राज पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पहले कुछ काम होता था, कुछ काम नहीं होता था, न पढ़ाई होता था और न ही सड़क थी। 2005 से लगातार काम करवा रहे है। बिहार बहुत आगे बढ़ रहा है। हम चाहते हैं कि राज्य का जो काम हो रहा है सब मिलकर कर काम करें। हम चाहते हैं कि लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो। आज हमें बहुत खुशी है। हमें पूरा भरोसा है कि अब प्रधानमंत्री जी बिहार आते रहेंगे। इस बार का जो चुनाव होने वाला है, इस बार आप 400 सीट जीतेंगे, हमें पूरा भरोसा है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments