Homeभोजपुरएक साल पहले चोरी हुआ बच्चा हुआ बरामद, गैंग के मास्टरमाइंड सहित...

एक साल पहले चोरी हुआ बच्चा हुआ बरामद, गैंग के मास्टरमाइंड सहित 5 गिरफ्तार

Bihar:  भोजपुर, आरा के जगदीशपुर थाना क्षेत्र से पिछले दिनों चोरी हुई एक बच्ची की खोज में लगी पुलिस को बच्चा चोर गिरोह का सुराग मिला और उसके चंगुल में फंसे 2 मासूम बच्चों को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। इसी दौरान पुलिस ने बच्चों की चोरी करने वाले गिरोह में शामिल शातिर 3 महिला समेत कुल 5 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। दरसल यह पूरा मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जागा के पिपल वार्ड नंबर 15 का है। जहां 6 मार्च को घर के बाहर खेल रही अंतिम पांडेय उर्फ विष्णु की 4 वर्षीय पुत्री अर्पिता उर्फ पुसी अचानक गायब हो गई। बच्ची को उसके माता-पिता और मोहल्ले को लोग आसपास ढूंढते रहे। लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित पिता के द्वारा 7 मार्च को जगदीशपुर थाना में बच्ची की गुमशुदगी का केस दर्ज कराया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS news जिसके बाद जगदीशपुर डीएसपी राजीव चंद्र ने इस केस को गंम्भीरता से लेते हुए खुद से गठित टीम का नेतृत्व करते हुए गायब हुए बच्ची की जगह और आसपास के दर्जनों सीसीटीवी फुटेज को खंगाल चोरी करने वाले की शिनाख्त में जुटे। जिसमे एक महिला बच्ची को लेकर जाते हुए सीसीटीवी में देखी गई। वीडियों फुटेज में आई महिला की पहचान की गई तो उसकी पहचान पास के मोहल्ला के रहने वाले सुरेंद्र यादव की पत्नी पूजा देवी के रूप में हुई। पुलिस महिला को तत्काल हिरासत में ली और कड़ाई से जब पूछताछ की तो महिला ने बताया की हाँ बच्ची को हम ले गए हैं और ले जाकर शाहपुर थाना के बरिसवन गांव की रहने वाली पंचरत्न देवी को दिया है। पुलिस के पास पर्याप्त जानकारी होने के बाद जैसे ही पुलिस बरिसवन गांव पहुंचने वाली थी।

उसके पहले ही पंचरत्न देवी पुलिस के दबाव में बच्ची को लेकर खुद थाने में आ गई। पुलिस ने बच्ची को सकुशल बरामद होने की सूचना उसके परिजनों को दी। जहां परिजनों के बीच अपने घर की लाडली को मिल जाने की बात सुन कर खुशी से  झुम उठें। आरोपी महिला ने बताया की वो और जगदीशपुर की पूजा देवी दोनों मिलकर बच्चा चोरी का काम करते हैं और उसे वो उन लोगों के हाथों बेचती है जो लोग निसंतान होते है जिन्हें बच्चा को पाने की ललक होती है। उन्हें हम लोग अपनी गरीबी का हवाला देकर कहते हैं कि हमारी 5 बेटी है और वो बेटी का भार उठाने में सक्षम नही है और बड़ी बेटी की शादी करनी है। आपके पास तो बच्चा है नही आप मेरी बेटी को अपना लीजिए और बदले में डेढ़ लाख रुपया दे दीजिए।

वहीं इस मामले का खुलासा करते हुए जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया की जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जागा के पिपल वार्ड नंबर 15 निवासी अंतिम पांडेय की पुत्री अर्पिता पांडेय उर्फ पुसी 6 मार्च को शाम में अचानक घर के बाहर खेलते हुए गायब हो गई। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए हम लोगों ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर संदेश के आधार पर पुछताछ किया तो मामले का खुलासा हुआ और पुलिस बच्ची की तालाश में बिहार और यूपी के ठिकानों पर छापेमारी कर महज 48 घन्टें के अंदर बच्ची को बरामद कर लिया। साथ ही इस गिरोह में शामिल 3 महिला समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूजा देवी इस बच्चा चोरी गिरोह की मास्टरमाइंड है। इसके द्वारा बिहिया थाना क्षेत्र से 11 महीने पहले एक बच्चा चोरी किया गया था पूछताछ के दौरान उस बच्चे की जानकारी भी प्राप्त हुई और उसे भी बरामद कर उसके परिवार को सौप दिया गया है।पुलिस फिलहाल इस पूरे नेक्सस में जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाने में जुटी हुई है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments